लीजा हेडन की तरह चाहिए छरहरा बदन तो 30 की उम्र के बाद लें ऐसी डाइट

बेहद खूबसूरत फ्लेक्सिबल बॉडी, और फिटनेस के मामले में लीजा किसी से कम नहीं है। डाइट प्लान, एक्सरसाइज के साथ फिट रहने के लिजा भरनाट्यम भी करती है। खुद को फिट रखने के लिए वह डेली रूटीन को काफी गंभीरता से लेती है। प्रैग्नेंसी के बाद भी उनकी फिटनेस में कोई कमी नहीं आई थी और वह आज भी उतनी ही फिट और खूबसूरत लगती हैं।

बढ़ता फैट आजकल महिलाओं ही नहीं बल्कि पुरूषों के लिए भी समस्या बन गया है लेकिन बहुत कम लोग अपने फैट को लेकर शर्मिंदा होते हैं। लीजा हेडन ऐसे ही लोगों में से हैं। लीजा को लगता था कि वह सुपर स्किनी हैं, जिसके कारण वह अपना वजन बढ़ाना चाहती है। मगर एक्ट्रेस होने के कारण उन्हें अपनी बॉडी को मेनटेन रखना पड़ता है, जिसके लिए वह योगा से लेकर डाइट का खास ख्याल रखती है। इसके अलावा अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए वह चेहरे पर हर्बल उत्पादों का इस्तेमाल करती हैं।

लीजा अपनी बॉडी को फिट और शेप में बनाए रखने के लिए 14 साल की उम्र से वर्कआउट कर रही हैं। इसलिए वह अपने वर्कआउट रूटीन को लेकर काफी सचेत रहती हैं। हालांकि उन्हें जिम जाना और वेट टे्रनिंग करना पसंद नहीं है लेकिन वह दूसरे तरीकों से खुद को फिट रखती हैं। इसके अलावा वह फिट रहने के लिए वह कभी-कभार भरनाट्यम भी कर लेती है।

अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को बनाए रखने के लिए लीजा वर्कआउट और डाइट के साथ-साथ स्विमिंग भी करती हैं। लीजा को स्वीमिंग और रनिंग काफी पसंद है। इसलिए वह अपनी डेली रूटीन में स्विमिंग और रनिंग कभी मिस नहीं करती। चाहें कुछ भी हो जाए लीजा स्विमिंग या रनिंग में से रोजाना एक चीज जरूर करती हैं।

लीजा हेडन का डाइट प्लान
लीजा अपने ब्लड ग्रुप के हिसाब से डाइट लेती हैं। उनका ब्लड गु्रप एबी पॉजिटिव है इसलिए वे टोफू, हरी सब्जियां, सी फूड, दूध और दूध से बनने वाले उत्पाद का अधिक सेवन करती हैं। फल और सब्जियां लीजा की डाइट का खास हिस्सा है लेकिन शूटिंग के दौरान वह अपने डाइट प्लान को चेंज कर लेती हैं। शूटिंग के दौरान वह इडली, डोसा और सांभर खाना पसंद करती है। इसके अलावा वह सुबह नारियल पानी का एक गिलास भी जरूर पीती है।

Facebook Comments