किसी ने मोबाइल तो किसी ने १० के नोटों पर लिख कर किया ये काम,आप भी जानें…

 

बीकॉम की परीक्षा में एक परीक्षार्थी अपने मोजे में फोन छिपाकर परीक्षा केंद्र पर पहुंच गया। छापे में उसकी कारस्तानी भी पकड़ी गई। टीम ने मोबाइल के साथ कॉपी भी बुक कर दी। बरेली कॉलेज की चीफ प्रॉक्टर डॉ. वंदना शर्मा ने बताया कि दो नकलची कक्षों तक पहुंच गए थे। वो पकड़े गए हैं, उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है। इसके अलावा बाबू रामगोपाल सिंह ठाकुरद्वारा में एक नकलची पकड़ा गया। परीक्षा नियंत्रक महेश कुमार ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्वक हुई है।

रुहेलखंड विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में सख्ती का असर नकलचियों की करतूतों से दिखने लगा है। बरेली कॉलेज में एमए पॉलिटिकल साइंस की एक छात्रा दस-दस के तीन नोटों पर नकल लिखकर लाई। तलाशी में चालाकी से वो बचकर कक्ष में पहुंच गई। हालांकि सचल दल के सामने उसकी नकल पकड़ ली गई। टीम ने नोटों के साथ ही उसकी कॉपी बुक कर दी है।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि प्रशासनिक टीमें भी परीक्षा में सक्रिय हैं। अलग-अलग क्षेत्रों में अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं। स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात हैं। जिन केंद्रों पर छिटपुट अव्यवस्था की शिकायतें सामने आ रही थीं, उसमें कमी आई है।

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रुविवि की परीक्षा चल रही है। इम्तिहान शुरू होने का पखवाड़ा बीतने जा रहा है। अभी तक कई केंद्रों के कैमरे परीक्षा के पूरे समय तक ऑन नहीं रहते हैं। हालंाकि विवि की टीम रेंडमली चेकिंग कर कैमरा चालू रखने का निर्देश जारी करती रहती है।

Facebook Comments