दीवाली के दिन दरवाजे पर रखें ये चीज घर में आएगी लक्ष्मी, फले फूलेगा व्यापार के साथ जीवन

आपको आने वाली इस दीवाली की हार्दिक शुभकामनाएं, जो आज 7 तारिक को है. आज ही माता लक्ष्मी और गणेश जी का आशीर्वाद ग्रहण करते है. सभी जानते है कि लक्ष्मी घर के मुख्य दरवाजे से आएगी, तो आपको ऐसा कुछ उपाय करना है कि लक्ष्मी आये लेकिन आपके दुवार तक नही घर के अन्दर भी प्रवेश करें.

आपको बता दे कि अगर आप लक्ष्मी देवी को प्रशन्न करना चाहते है तो आपने मुख्य दुवार की अच्छे से साफ सफाई के साथ सजावट पैट भी ध्यान देना होगा. सभी लोग चाहते है कि दीवाली के दिन माँ की कृपा हो, और किसी भी प्रकार का अभाव न हो. इस तरह से अनेक उपाय भक्तो द्वारा किया जाता है. इस दिन कार्तिक अमावस्या की अंधेरी रात होती है, जिससे उजागर करने के लिए दिप जलाए जाते है, और इस तरह रोशनी फैलती चारो ओर. आगे आपको तह महत्त्वपूर्ण जानकारी देते है कि क्या चीज घर के मुख्य दुवार पर रखना चाहिए जिससे घर मे लक्ष्मी आती है. तो आपके घर के सुख समृद्धि के लिए यह जरूर है.

1. घर के मुख्य दुवार पर माँ लक्ष्मी के पद चिन्ह जरूर बनाये, साथ ही साथ इस बात का ध्यान रहे पद चिन्ह घर के अंदर की आने की ओर हो. ऐसे अगर आप करेंगे तो लक्ष्मी घर के अंदर आएगी.

2. आपके स्वास्थ्य संबधी सभी बीमारी, जिसे चाहते है कि आसपास न भटके इसलिए आपको यह कार्य करना हौ. घर पर मुख्य दरवाजे पर आपको चांदी के स्वस्तिक लगाना चाहिए.

3. नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है. घर के दरवाजे पर रंग बिरंगे तोरण लगाने से तो इस कार्य को जरूर करें.

4. जिस घर में अष्ठमंगला का चिन्ह बना होता है उस घर मे लक्ष्मी का वास होता है. साथ ही उस पर कमल का फूल रखा जाता है तो लक्ष्मी विराजती है.

5. जब भी आप रंगोली बनाये, तो स्वस्तिक या ओम का चिन्ह जरूर अंकित करें.

अगर आप इस तरह की अच्छी और latest न्यूज क़े बारे में जानना चाहते हैं तो हमें निचे दिए Follow बटन को दबा कर follow करें और जाने से पहले यह पोस्ट like और अपने दोस्तों को share करना न भूलें. ताकि हम अच्छी खबरों के माध्यम से आप से जुड़े रहे.

Facebook Comments