चीन ने आतंकवाद पर किया पाकिस्तान का बचाव,सुषमा स्वराज के दौरे से पहले…..

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज शनिवार को चीन के चार दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हो गयी हैं। वहां वे शंघाई कोऑपरेशन आर्गेनाइजेशन (एससीओ) की बैठक में हिस्‍सा लेंगी। इस विदेश यात्रा के दौरान सुषमा स्वराज 4 दिन चीन में और 2 दिन मंगोलिया का दौरा करेंगी।

सुषमा स्वराज के दौरे से पहले चीन ने आतंकवाद पर किया पाकिस्तान का बचाव किया है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि आतंकवाद सबका शत्रु है और इससे सबको जूझना पड़ रहा है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए साथ मिलकर काम करना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की मदद करनी चाहिए।

इससे पहले लंदन में गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत यह कतई बर्दाश्त नहीं करेगा कि कोई उसे आतंक का निर्यात करे। प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान का नाम नहीं लिया लेकिन उनका संकेत साफ तौर पर उसी की तरफ था। पीएम मोदी ने कहा था, “कुछ लोगों ने अपने यहां आतंक निर्यात की फैक्ट्री खोल रखी है और वो हमारे देश के लोगों पर हमला करते हैं। उनमें युद्ध करने की ताकत नहीं है, इसलिए पीठ पीछे वार करते हैं। ऐसे मामालों में मोदी को मालूम है कि उनको उनकी ही भाषा में कैसे जवाब दिया जाए।

Facebook Comments