यह तरीका डरा सकता है आपको……

बचपन एक ऐसी उम्र होती है जब बच्चे ढेरों चीजों के लिए माँ-बाप से जिद करते है, कभी चॉकलेट तो कभी खिलौनों से बच्चे अपने सारी जिदों को पूरी कर लेते है, बचपन में बच्चे इतने जिद्दी होते है कि माँ-बाप के द्वारा बच्चों को स्कुल भेजना कई बार काफी मसक्कत भरा होता है लेकिन माँ-बाप हमेशा से इन समस्याओं को लेकर कोई न कोई हल निकाल ही लेते है, लेकिन चीन में एक पिता ने अपनी बेटी को स्कुल भेजने के लिए जिस तरीके का इस्तेमाल किया है वो मानवता के बिलकुल विपरीत है.

चीन के ग्‍वांगडोंग प्रांत के युन्‍फू से एक वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो चीन के साथ-साथ दुनियाभर में पहुंच चूका है जहाँ दर्शक इस वीडियो को देखकर सन्न रह गए है. वीडियो में जिद्दी बच्चे को जबरदस्ती स्कुल भेजने के लिए एक पिता ने अपनी ही बेटी को बाइक के पीछे बांधकर स्कुल ड्राप करने जा रहा है, और बच्ची काफी रो रही है.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद चीन में मौजूद इस आदमी के घर पर पुलिस पहुंच गई थी, लेकिन अगली बार ऐसा न करने की शर्त पर पुलिस ने उस आदमी को वार्निंग देकर छोड़ दिया. मानवता को शर्मसार करने वाली ऐसी कई घटनाएं आये दिन आते ही रहती है, लेकिन इस तरह से पेरेंट्स का बच्चों को स्कुल छोड़ने जाना भला कौन सा न्याय है.

Facebook Comments