सनक गया यात्री का दिमाग, चलते विमान का खोला आपातकालीन दरवाजा….

चेन नाम के एक चीनी नागरिक ने ऐसा कारनामा किया है, जिसकी चारों ओर चर्चा है।

दरअसल चेन ने सिचुआन प्रांत में विमान में लैंडिंग के समय गर्मी लगने के कारण आपातकालीन दरवाजे ही खोल दिया ताकि ताजी हवा आ सके। चीनी नागरिक की इस हरकत से कई यात्रियों के दिल की धड़कन रुक गई।

अजीबोगरीब कारनामों के लिए फेमस चीन से एक और ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर लोग हैरान तो हैं ही, लेकिन हंसने को भी मजबूर हैं।

यात्री की इस हरकत की सूचना वहां मौजूद अधिकारियों को दी गई, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। जानकारी के मुताबिक चेन सिचुआन के दक्षिण पश्चिम प्रांत के मियांगयांग हवाई अड्डे पर विमान के लैंडिग का इंतजार कर रहा था। तभी उसे लगा कि उसे ताजी हवा की जरुरत है, और उसने आपातकाली दरवाजा खोल दिया। अपने बयान में चेन ने कहा कि उसे विमान में बहुत गर्मी लग रही थी, इसलिए उसने खिड़की के हैंडल को नीचे की तरफ धक्का दिया, लेकिन ऐसा करने पर जब एक दरवाजा खुल गया।

 

क्रू मेंबर ने पुलिस को सूचित किया जिसेक बाद उसे 15 दिनों के लिए हिरासत में ले लिया गया। इसके अलावा उसे विमान में हुई असुविधा की भरपाई के लिए  करीब 7 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। एयरलाइन ने कहा कि टेक ऑफ करने के पहले फ्लाइट अटेंडेंट यात्रियों को सुरक्षा सावधानियों के बारे में सूचित करते हैं।
 

Facebook Comments