इस तरीके से मात्र 1 मिनट में पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

सभी लड़कियां अपनी त्वचा को ग्लोइंग और चमकदार बनाना चाहती हैं. अपनी त्वचा को लंबे समय तक जवान और खूबसूरत बनाए रखने के लिए लड़कियां मार्केट में मिलने वाले महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. त्वचा में ग्लो लाने के लिए अच्छी डाइट का होना बहुत जरूरी होता है. प्रदूषण गलत खान पान और धूल मिट्टी के कारण त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से सिर्फ 1 मिनट के अंदर आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बना सकती हैं.

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो एक कप पानी में एक चम्मच समुद्री नमक मिलाएं. अब इसे एक स्प्रे बोतल में भर लें. अब इस पानी को अपने पिंपल्स पर स्प्रे करें. ऐसा करने से पिंपल्स और उसके निशान दूर हो जाते हैं.

2- लड़कियां अपने गालों को गुलाबी बनाने के लिए ब्लशर का इस्तेमाल करते हैं. आप चाहें तो लिप बाम का इस्तेमाल करके अपने गालों को गुलाबी बना सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि हमेशा हर्बल लिपबाम का इस्तेमाल करें. लिप बाम एक हाइलाइटर की तरह आपके गालों को गुलाबी और खूबसूरत बनाएगा.

3- अगर आपके चेहरे पर टैनिंग की समस्या है तो आइस ट्रे में गुलाब जल भरकर फ्रीजर में रख दें. जब ये जम जाये तो गुलाब  जल के आइस क्यूब को अपने चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. गुलाबजल त्वचा के रोम छिद्रों में कसाव लाने के साथ-साथ त्वचा को ताजगी प्रदान करता है.

4- पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करने के लिए आलू का इस्तेमाल करें. आलू के एक टुकड़े को लेकर अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. ऐसा करने से आपकी पिगमेंटेशन की समस्या दूर हो जाएगी.

Facebook Comments