पोलैंड में हाइवे पर हजारों टन चॉकलेट से भरा ट्रक पलट….

रिपोर्ट के मुताबिक घटना सुबह सुबह हुई। उस वक्त सड़क पर ट्रैफिक कम था। लिहाजा किसी को चोट नहीं आई। हालांकि हादसे में ड्राइवर की बांह टूट गई है। ड्राइवर को अस्ताल में भर्ती किया गया है। इस अजीब दुर्घटना की तस्वीरें स्थानीय मीडिया में प्रसारित की जा रही है। अधिकारी इस हादसे में हुए नकुसान का आकलन अभी कर ही रहे हैं। माना जा रहा है ये लिक्विड चॉकलेट लाखों डॉलर का हो सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक सिक्स लेन हाइवे पर इस दुर्घटना की वजह से जाम लग गया। अधिकारियों के मुताबिक चॉकलेट सड़क पर जमने लगा है। इसकी सफाई के लिए हजारों टन गर्म पानी की जरूरत होगी। पश्चिमी पोलैंड के सलप्का शहर के फायर ब्रिगेड के अधिकारी ब्रिगेडियर बोगदान ने बताया कि ठंडा हुआ चॉकलेट बर्फ से भी खराब होता है, इसे हटाना बेहद मुश्किल है।

 

पोलैंड के अधिकारियों ने दुर्घटनास्थल को बंद कर दिया है और लिक्विड चॉकलेट को उठाने की कोशिश कर रहे हैं। तस्वीरों में दिख रहा है ट्रक सड़क की रेलिंग को तोड़ते हुए बीचों-बीच आ गया है। इस वजह से दोनों ओर का ट्रैफिक जाम हो गया है। पश्चिमी देशों में कम ट्रैफिक होने की वजह से नुकसान का आंकड़ा काफी कम है। दुर्घटना के बाद सड़क पर कहीं एक फीट तो कहीं आधा फीट तक चॉकलेट पड़ा हुआ है। फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी आधुनिकत्तम मशीनों की बदौलत सड़क पर सफाई अभियान चला रहे हैं।

अभी यह पूरी तरह साफ नहीं हो पाया है कि सड़क पर गिरे हुए इस चॉकलेट का कुछ हिस्से  को फिर से इस्तेमाल किया जा सकेगा या नहीं। इसके लिए कंपनी के अधिकारियों को हेल्थ विभाग के अधिकारियों से अनुमति लेनी पड़ेगी। बता दें कि पोलैंड में लोग बड़ी मात्रा में चॉकलेट का इस्तेमाल करते हैं।

 

Facebook Comments