Chocolate फेसपैक का करें इस्तेमाल…हमेशा तव्चा रहेगी चमकती हुई…

चॉकलेट में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं, जो त्वचा की झुर्रियों को दूर करने का काम करते हैं. चॉकलेट को दूध में मिलाकर चेहरे पर लगाने से झुर्रियां, फाइन लाइंस, पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाती है.

 

चॉकलेट का मीठा स्वाद सभी को पसंद होता है. चॉकलेट हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. चॉकलेट के इस्तेमाल से आप खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा पा सकते हैं. आप चॉकलेट का इस्तेमाल  स्क्रब से लेकर एंटी एजिंग क्रीम के रूप में कर सकती हैं. आज हम आपको चॉकलेट के इस्तेमाल से खूबसूरती को निखारने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- चॉकलेट फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी पिघली हुई चॉकलेट ले ले. अब इसमें एक चम्मच शहद और थोड़ी सी चीनी डालकर अच्छे से मिलाएं.  अब इस स्क्रब को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से रगड़ें. अब अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इस स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं, तो आपकी स्किन क्लीन एंड क्लियर हो जाएगी.

2- ग्लोइंग स्किन पाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच पिघली हुई चॉकलेट ले लें. अब इसमें दो चम्मच दूध और एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिलाएं.  अब इस फेस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो. इस फेस मास्क को लगाने से आपकी त्वचा में नए सेल्स का निर्माण होता है.

3- चॉकलेट के इस्तेमाल से आप झुर्रियों की समस्या से भी छुटकारा पा सकती हैं. चॉकलेट में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं, जो त्वचा की झुर्रियों को दूर करने का काम करते हैं. चॉकलेट को दूध में मिलाकर चेहरे पर लगाने से झुर्रियां, फाइन लाइंस, पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाती है.

 

Facebook Comments