सिर्फ 2 मिनट में घर से भाग जाएगा चूहा, बस करना होगा ये छोटा सा काम

आप में से बहुत से लोग चूहों के आतंक से परेशान होंगे, चूहे ना सिर्फ घर में मौजूद सामानो को नुकसान पहुंचाते हैं बल्कि यह कई बीमारियों के कारक भी होते हैं। ऐसे में बहुत से लोग चूहों से निपटने के लिए केमिकल युक्त उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं, जो पूर्ण रुप से कारगर साबित नहीं होते है। इसलिए, आज की इस पोस्ट में हम आपको ऐसे कुछ घरेलु नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से चूहे आपके घर से भाग जाएंगे।

चूहों से छुटकारा पाने के उपाय

चूहों से छुटकारा पाने के लिए आप घर में पुदीने की पत्तियों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि चूहों को पुदीने की पत्तियों के गंद बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है। इस उपाय को करने के लिए आप घर के हर कोने में की पत्तियों को रख दे, ऐसा करने से चूहा को घर में आना बंद कर देंगे।

अगर आप जानवरों से विशेष लगाव रखते हैं तो आप अपने घर में बिल्ली पाल सकते हैं। बिल्ली के डर से चूहे आपके घर में नहीं आएंगे।

चूहों को भगाने के लिए आप चूहादानी भी खरीद सकते हैं। इस उपाय को करने के लिए चूहादानी के अंदर कुछ सामग्री रख दे और उस स्थान पर रख दें, जहां चूहे अक्सर आते जाते रहते है। चूहे को पकड़ लेने के बाद चूहे को घर से दूर स्थान पर छोड़ दें।

Facebook Comments