दांत के कीड़ों को जड़ से खत्म कर देता है यह छोटा सा उपाय, अभी जान लें

रोजाना ब्रश करने के बावजूद भी कुछ लोगों के दांत में कीड़े लग जाते हैं। यह खासतौर पर मुंह की सफाई अच्छी तरीके से नहीं होने के कारण होता है। दांत में कीड़े लगने के बाद बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे आसान से उपाय लेकर आए हैं जिसकी सहायता से आपके दांत के सारे कीड़े खत्म हो जाएंगे।

दांत के कीड़ों को जड़ से खत्म कर देता है यह छोटा सा उपाय, अभी जान लें

  • दांत में लगे हुए कीड़ों से छुटकारा पाने के लिए प्याज एक बहुत ही रामबाण उपाय है। इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले तीन प्याज को अच्छे तरीके से काट लें। अब इन कटे हुए प्याज को एक कटोरे में डाल दे। अब इस कटोरा में थोड़ा सा तेल डालकर कम आँच पर रख दे। अब उस कटोरे पर छेद वाली मटकी को उल्टा कर रहे थे। अब मटकी के इन छेदों में पाइप डालकर मुंह में लगा लें। प्याज के धुओं से दांत में लगे हुए सारे कीड़े नष्ट हो जाते हैं। दांत के कीड़ों को खत्म करने के लिए यह उपाय बहुत ही कारगर माना जाता है।

  • इसके अलावा हींग के प्रयोग से भी दांत के सारे कीड़े खत्म हो जाते हैं। इस प्रयोग को करने के लिए हींग के पाउडर को पानी में डालकर उबालें। अब इस पानी को नीचे उतार लें और ठंडा होने दें। नियमित रूप से इस पानी से कुल्ला करने से दांत के सारे कीड़े खत्म हो जाते हैं।

Facebook Comments