घर में लगे मनी प्लांट के पौधे में बाँध दे ये एक चीज, चुंबक की तरह खीचा चला आएगा पैसा

आज के दौर में पैसा हर इंसान की सबसे बड़ी जरूरत बन गया हैं । अब रोजमर्रा के जीवन में काम आने वाली चीजे पैसे से ही तो आती हैं । इसके लिए हर कोई अंधाधुंध मेहनत करने में लगा हुआ हैं । घर में पैसा कैसे आये, या फिर घर में खुशहाली कैसे बनाये रखे, इसके लिए वास्तुशास्त्र में भी अनेको उपाय बताये हैं जिनमे से एक उपाय आज हम आपको बताने जा रहे हैं । इसको अपनाकर आप भी अपने घर को धनधान्य से परिपूर्ण कर सकते हैं ।

सबसे पहले आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताते हैं जिसको धन का सूचक माना गया हैं । अर्थात वास्तुशास्त्र में इस बात का वर्णन किया गया हैं की जिस घर में ये पौधा लगा होगा होगा माँ लक्ष्मी की कृपा उस घर में हमेशा बनी रहेगी । ये पौधा हैं मानी प्लांट का पौधा । अक्सर कई लोगो को इस बात की शिकायत होती हैं की उन्होंने अपने घर में कई सालो से मनी प्लांट का पौधा लगाया हुआ हैं इसके बावजूद भी वह पैसे की किल्लत झेल रहे हैं । असल में इस मनी प्लांट के पौधे को लगाने के कुछ नियम हैं जिनका पालन करने से ही इस पौधे के असली फायदे नजर आते हैं ।

सबसे पहले ध्यान रखे की मनीप्लांट का ये पौधा घर में किस दिशा या किस स्थान पर लगाया गया हैं । मानी प्लांट के इस पौधे को घर में लगाने के लिए उत्तर दिशा का चुनाव करना सर्वोत्तम रहता हैं । वही घर में बने शौचालय के पास इस पौधे को भूलकर भी नही लगाना चाहिए। ये बात तो थी मनी प्लांट के पौधे को किस स्थान और किस दिशा में लगाना चाहिए ।

अब हम आपको एक ऐसी युक्ति बताते हैं जिसको करने से इस मनी प्लांट के पौधे के प्रभाव दोगुने हो जाते हैं । ध्यान से पढिये । आपके घर में लगे मनी प्लांट के पौधे में एक लाल रिबन लेकर उसके तने में अच्छी प्रकार से बाँध दीजिए । ऐसा करने से आप खुद ही देखेगे की घर में ना केवल पैसे आने शुरू हो जायेगे बल्कि खुशहाली भी घर का रुख कर लेगी ।

Facebook Comments