महिलाओं के पहनावे पर की अभद्र टिप्पणी पर सरकार ने लिया ये एक्शन…..

केरल के एक प्रोफेसर ने महिलाओं पर एक ऐसी टिप्पणी की जिसने सभी लोगों को चौंका दिया। माइक्रो बायोलॉजी से डॉक्ट्रेट प्रोफेसर रजित कुमार ने महिलाओं पर ऐसी टिप्पणी की है जिसके बाद सरकार को भी एक्शन में आना पड़ा। महिलाओं के पहनावे पर दिए रजत के बयान की चारों तरफ चर्चा हो रही है। अपने अटपटे बयान से रजित पर सरकार ने कड़ी कार्रवाई का भी आश्वासन दिया है। 

रजित केरल के उत्तरी कसारगोड़े में एक जागरूकता शिविर को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि ‘जो महिलाएं पुरुषों की तरह कपड़े पहनती हैं, वो किन्नर औलाद जन्मती हैं।’ राज्य स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने राजित कुमार की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए उनका जागरूकता शिविर से बहिष्कार किया है। उन्होंने कहा कि रजित का ये बयान तथ्यपूर्ण नहीं है और महिलाओं के विचारों पर सीधी चोट करता है।

वहीं रजित का मानना है कि महिलाओं को क्या जरूरत है पुरुषों की तरह कपड़े पहनने का? उनके विचार से महिला और पुरुष को अपने-अपने तरह के कपड़े पहनने चाहिए। मॉडर्न खयाल की आड़ में उन्होंने महिलाओं पर पुरुषों की नकल करने का आरोप लगाया।

 

बता दें कि प्रोफेसर रजित केरल और उससे बाहर भी स्वास्थ्य से संबंधित 1700 से ज्यादा जागरूकता सत्रों का हिस्सा रह चुके हैं। ऐसे में राज्य स्वास्थ्य मंत्री को अब उनके बयान सुनकर डर लग रहा है और उन्होंने जल्द उन पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

वहीं प्रोफेसर रजित ने स्वास्थ्य मंत्री के इस कार्रवाई पर एक फेसबुक पोस्ट से उनकी बात का जवाब दिया है। बता दें कि प्रोफेसर रजित ने एक वीडियो के जरिये यह बताने की कोशिश की है। रजित का कहना है कि उनके इस तरह की बातों का लोगों में साकारात्मक असर दिखाई दे रहा है। तो स्वास्थ्य मंत्री शैलजा ने इसे महिलाओं की आजादी से जोड़ते हुए कहा कि प्रोफेसर रजित का बयान किसी भी तरह से ठीक नहीं है।

 

Facebook Comments