Home खेल CWG DAY 7: मिथरवाल ने भारत को दिलाया 22वां मेडल,बॉक्सर मेरी...

CWG DAY 7: मिथरवाल ने भारत को दिलाया 22वां मेडल,बॉक्सर मेरी कॉम फाइनल में पहुंचीं…

21वें commonwealth games के 7वें दिन भी india के लिए बड़ी खुशखबरी है। shooting की 50 मीटर pistel event में OM MITHERWAL ने भारत को bronze medal दिलाया है। mitherwal ने फाइनल में 201.1 का स्कोर बनाया।

तो वहीं बॉक्सिंग क्वीन एमसी मेरी कॉम ने 45-48 किलो ग्राम भार वर्ग के फाइनल में जगह बना ली। सेमीफाइनल में मेरी कॉम के आगे श्रीलंका की अनुषा दिलरुक्षी की एक ना चली। मेरी ने यह मुकाबला 5-0 से जीता, अनुषा को कांस्य से संतोष करना पड़ा। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मेरी कॉम पहले कभी राष्ट्रमंडल खेलों में पदक नहीं जीत पाई हैं।

 

साथ ही बता दें कि मंगलवार को भारत ने सिर्फ दो पदक जीते और आने वाले दिनों के लिए कई मेडल्स पक्के भी किए. आज भारत को शूटिंग, बॉक्सिंग और एथलेटिक्स जैसे खेलों से पदकों की उम्मीद है। पदक तालिका में भारत 22 मेडल्स के साथ तीसरे नंबर पर बना हुआ है।

 

अब तक भारत के खाते में 11 गोल्ड, 4 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल हैं. पदक तालिका में भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लेंड के बाद तीसरे स्थान पर बरकरार है। इसके साथ ही बता दें कि महिलाओं की डबल ट्रैंप कंप्टीशन का फाइनल शुरू हो चुका है। भारत की श्रेयसी सिंह और वर्षा वर्मन मेडल की दावेदारी पेश कर रही हैं। दोनों शूटरों से पदक की उम्मीद की जा रही है।

एथलेटिक्स में हीमा दास 400 मीटर के फाइनल में पहुंच चुकी हैं. अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड को तोड़ते हुए वह ट्रैक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बनीं. हीमा से पदक की उम्मीद की जा रही है।

 

Facebook Comments