प्रमुख ट्रेनों में बड़ी वेटिंग गर्मी की छुट्टियों के साथ ही….

रायपुर से होकर जाने वाली ट्रेनों में स्लीपर और एसी-थ्री में वेटिंग बढ़ते जा रही है. जनरल डिब्बे तो पुरे पैक चल रहे है. अभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां चल रही है. छुट्टियां चलने से ट्रैन में यात्रा करने वालों की संख्या बढ़ गई है. अगले 15 दिन तक तो रायपुर से गुजरनेवाली किसी भी ट्रेन में कंफर्म सीट उपलब्ध नहीं हैं.

गीतांजलि एक्सप्रेस, हावड़ा-अहमदाबाद,शालीमार एक्सप्रेस, हावड़ा-मुंबई मेल, समरसता एक्सप्रेस  जैसी ट्रेनों के स्लीपर क्लास में तो वेटिंग बहुत ज्यादा है. स्कूलों में छुट्टियों के साथ ही अभी शादी का सीजन भी चल रहा है. हालांकि रेलवे का कहना है कि ट्रेनों में वेटिंग बहुत कम है. कुछ ट्रेनों में तो 24 घंटे पहले ही आरएसी टिकट मिल रहा है, जिसके कंफर्म होने की 90 प्रतिशत संभावना रहती है.

अभी रायपुर से कई स्पेशल ट्रैन जा रही है. इन  स्पेशल ट्रैन में सीट मिलने कि ज्यादा संभावना है. इन स्पेशल ट्रैन में सिकंदराबाद-बरौनी स्पेशल 27 जून तक चलती रहेगी. सिकंदराबाद-बरौनी स्पेशल ट्रैन अभी रविवार को चला जा रही है वंही स्पेशल शालीमार एक्सप्रेस भी 27 जून तक चलाई जाने वाली है. यह हर सोमवार को शालीमार से जयपुर जाएगी और वापस होगी. यानि यात्रा के लिए अभी आपको स्पेशल ट्रैन सर्च करना बेहतर होगा.

Facebook Comments