संसद में मुद्दा उठाएंगी रंजीत रंजन, मुजफ्फरपुर कांड की मुख्य गवाह गायब

बिहार के मधुबनी से मुजफ्फरपुर कांड की मुख्य गवाह के गायब होने पर कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है। गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर कांड की गवाह के गायब होने का मामले सामने आया है। मधुबनी से गायब बच्ची के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए एनजीओ संचालिका प्रज्ञा भारती ने कहा, ‘हमने सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की थी। पर, सुरक्षा कमियों से या किसी साजिश के कारण एक बच्ची गायब है। इसे राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए।’

बालिका गृह से भागी नहीं भगाई गयी थी लड़की

बाल कल्याण समिति के पूर्व सदस्य अमरेश श्रीवास्तव ने बालिक गृह से लापता हुई लड़की के गूंगी नहीं होने की बात कहते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने रविवार को मधुबनी शहर के कीर्तन भवन रोड में प्रेस वार्ता की। कहा कि बालिका गृह से लड़की को भगाया गया है, वह खुद नहीं भागी है।

श्रीवास्तव ने कहा कि उक्त लड़की तुतलाकर बोलती थी। काउंसिलिंग के समय उसने अपने व घर के बारे में कई जानकारियां दी थीं। उसने कहा था कि घरवालों के डांटने पर वह घर से भाग गई। बाद में पुलिस ने उसे बालिका गृह के हवाले कर दिया। वह मां-बाप के पास जाना  चाहती थी।

12 जुलाई 2018 को बालिका गृह की अधीक्षिका आलिया खुर्शीद ने नगर थाने में लड़की के भागने की एफआईआर दर्ज कराई थी और कहा था कि वह गूंगी है। पर मेरे पास दस्तावेज हैं, जिसमें स्पष्ट लिखा है कि लड़की ने काउंसिलिंग के समय जवाब दिया था।

Facebook Comments