पप्‍पू यादव-टीइटी और सीटीइटी उत्‍तीर्ण अभ्‍यर्थियों को बहाल करे सरकार…..

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने स्‍कूलों में शिक्षकों के रिक्‍त पदों पर शीघ्र बहाली की मांग की है। आज पटना के गांधी में टीइटी और सीटीइटी उत्‍तीर्ण अभ्‍यर्थियों की सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि राज्‍य के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के 50 हजार से अधिक पद रिक्‍त हैं। इन पदों पर बहाली कर युवाओं को रोजगार दिया जा सकता है। इसके साथ ही गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा भी सुनिश्‍चित की जा सकती है।

 

सभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों के साथ चर्चा में उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) टीइटी और सीटीइटी उत्‍तीर्ण अभ्‍यर्थियों की लड़ाई को मजबूती के साथ लड़ेगी और इस मुद्दे को लोकसभा तक ले जाएगी। श्री यादव ने कहा कि बिहार में एक परीक्षा आयोजित करने में 5 वर्ष से अधिक समय लग जाता है और इसके बाद भी सफल अभ्यर्थियों का समय से नियोजन नहीं हो पाता है। अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए भी आंदोलन करना पड़ता है।

 

बिहार की शिक्षा और परीक्षा प्रणाली पर सवाल उठाते हुए उन्‍होंने कहा कि शिक्षा व्‍यवस्‍था कोचिंग माफियाओं की बंधक बन गयी है। सरकारी स्‍कूलों की शिक्षा चौपट हो गयी है तो निजी स्‍कूल आर्थिक दोहन के केंद्र बन गये हैं। इसका खामियाजा आम आदमी उठा रहा है। श्री यादव ने कहा कि बिहार की सभी परीक्षाओं के प्रश्‍नपत्र लिक हो जाते हैं। इसमें अधिकारी, कर्मचारी और माफिया का गठजोड़ होता है। इसमें दोषी अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई भी नहीं होती है।

 

सांसद ने टीइटी और सीटीइटी के अभ्‍यर्थियों की बहाली शीघ्र करने की मांग करते हुए कहा कि बहाली की प्रक्रिया की पारदर्शिता के लिए नियुक्ति केंद्रीकृत हो और इसमें आधार कार्ड का भी इस्‍तेमाल किया जाये। उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए हरसंभव कोशिश करेगी।

Facebook Comments