दफ्तरों में देर से आने वाले ऑफिसर्स की बढ़ेगी मुसीबत….

दिल्ली की केजरीवाल सरकार में शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने सरकारी दफ्तरों में देर से पहुंचने वाले अधिकारियों पर कारवाई के मूड में है। इस कारवाई में अधिकारियों की सैलरी भी काटे जाने का प्रावधान है।

जैन ने सोमवार को दिए गए आदेश में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को ऐसे अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए कहा।

सरकारी दफ्तरों में देर से पहुंचने वाले ऑफिसर्स के लिए बुरी खबर है। दरअसल दिल्ली की केजरीवाल सरकार का नया आदेश ऐसे अधिकारियों की मुसीबत बढ़ा सकता है।

आदेश में कहा गया है कि अगर अधिकारी कार्यालय आने में रूचि नहीं दिखातें है और निर्धारित काम नहीं पूरा करते हैं तो उनका वेतन काटने के अलावा उन पर अनुशासनात्मक कारवाई करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए।

 

सत्येंद्र जैन ने पिछले शुक्रवार को शहरी विकास  विभाग का औचक निरीक्षण किया था जिसमें कई वरिष्ठ अधिकारी अपने समय पर कार्यालय में उपस्थित नहीं थे। जिसके बाद जैन ने ये आदेश जारी किया है।

सरकार की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि अधिकारी के कम काम करने की वजह से काम समय पूरा नही हो पाता है। जिससे सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं पर असर पड़ता है।

 

Facebook Comments