आपकी ब्यूटी को बहुत नुकसान पहुंचा सकती हैं ये गलतियां..

सभी महिलाएं और लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहती हैं. वह हमेशा इसी प्रयास में रहती हैं कि अपने चेहरे की खूबसूरती को निखार सके. इसके लिए वह मार्केट में मिलने वाले महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं. पर कभी कभी अनजाने में लड़कियां अपनी ब्यूटी को लेकर कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं, जिससे उनकी त्वचा को नुकसान हो सकता है.

1- गर्मियों के मौसम में सूरज की किरणें त्वचा के लिए हानिकारक हो जाती हैं. सूरज की किरणों का असर स्किन के लिए बहुत नुकसान कारक होता है. इसके कारण आपकी स्किन पर झुर्रियां और टैनिंग की समस्या हो सकती है. इसलिए जब भी धुप में बाहर निकले तो अपने चेहरे पर सीरम या सनस्क्रीन जरूर लगाएं. जिससे आपकी त्वचा पर सूरज की हानिकारक किरणों का असर ना हो सके.

2- रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा मेकअप हटा ले. ज़्यादा देर तक चेहरे पर मेकअप को लगाए रखने से आपकी स्किन में इंफेक्शन की समस्या भी हो सकती है. मेकअप लगाकर रखने से आपकी त्वचा का निखार खो सकता है. इसलिए रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा मेकअप जरूर हटा ले.

3- कई लड़कियां अपने चेहरे पर मौजूद पिंपल्स को फोड़ देती हैं. जिससे उनके चेहरे पर दाग धब्बे हो जाते हैं. कभी-कभी पिंपल फोड़ने के कारण स्किन पर गड्ढे भी हो जाते हैं. इसलिए कभी भी अपने पिंपल्स को ना फोड़े.

 

Facebook Comments