यामाहा ने launch किया Cygnus Ray-ZR स्कूटर…

कंपनी ने इसे दो वैरिएंट में उतारा है। इसके ड्रम ब्रेक मॉडल की कीमत 53,451 रुपये है जबकि डिस्क ब्रेक मॉडल की कीमत 55,898 रुपये रखी है, ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शो रूम हैं। नए cygnus Ray-ZR में 4 नए कलर्स को शामिल किया है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 113cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 7bhp की पावर और 8.1Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन CVT ऑटो बॉक्स से लैस है। इस स्कूटर की बॉडी हल्की है जिससे सिटी राइड में इसे चलाना आसन होगा, इसका वजन केवल 103 kg है। इस स्कूटर के इंजन में यामाहा की ब्लू कोर टेक्नोलॉजी लगी है जिसकी वजह से माइलेज और परफॉरमेंस में इजाफा होता है।

फसिनो के बाद यामाहा का cygnus Ray-ZR एक और स्टाइलिश मॉडल हैं जोकि यूथ को टारगेट करता है। यह खासकर कॉलेज स्टूडेंट की जरूरत को पूरा करता है। इसका डिजाइन यूथफुल है।

यामाहा के नए cygnus Ray-ZR का असली मुकबला होंडा Dio से होगा क्योकिं यह स्कूटर भी काफी स्पोर्टी और स्टाइलिश है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो डियो में 109.19CC सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन लगा है। यह इंजन 7,000rpm पर 8hp की पावर और 5,500rpm पर 8.91Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन वी-मैटिक CVT गियरबॉक्स से लैस है। दिल्ली में इसकी कीमत 49849 रुपये रखी है।

Facebook Comments