क्या आपको पता है अपने नाम के आगे क्यों ‘ मेहंदी’ लगाते हैं दिलेर पाजी, अगर नहीं तो जान लें

उनका गीत ‘बोलो तारा रा रा’ रातोंरात इतना ज्यादा फेमस हो गया था कि इस गाने के रिलीज़ के तुरंत बाद ही इसकी 20 मिलियन कॉपी बिक गई थी. दलेर ने आखिरी बार बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ में ‘जियो रे बाहुबली’ सॉन्ग गाया था.

मशहूर पंजाबी पॉप सिंगर दलेर मेहंदी को हाल ही में मानव तस्करी मामले में दोषी करार दिया है. दलेर मेहंदी ने अपने करियर में कई सुपरहिट गाने गाए हैं. दलेर मेहंदी का असली नाम दलेर सिंह हैं लेकिन वो दलेर सिंह से ज्यादा दलेर मेहंदी के नाम से जाने जाते हैं. दलेर मेहंदी के पिता ने पहले उनका नाम खूंखार डाकू दलेर सिंह से प्रेरित होकर रखा था. लेकिन उस दौरान परवेज मेहंदी नाम का एक गायक बहुत मशहूर था तो दलेर के माता-पिता ने उनका नाम दलेर सिंह की जगह दलेर मेहंदी रख दिया.

दलेर को संगीत सीखने का बचपन से ही शौक था इसलिए उन्होंने संगीत सीखने के लिए अपना घर तक छोड़ दिया था. जी हाँ… गोरखपुर के उस्ताद राहत अली खान साहिब से संगीत सीखने के लिए दलेर घर छोड़कर चले गए थे. जब दलेर 13 साल के थे उस समय उन्होंने पहला स्टेज परफॉरमेंस दिया था. दलेर की इस परफॉरमेंस को देखने पुरे 20 हजार दर्शक आए थे.

दलेर मेहंदी के गाने से ही पंजाबी भंगड़ा डांस दुनियाभर में फेमस हो गया था. दलेर को उनके एक सॉन्ग ने ही रातोंरात फेमस कर दिया था. उनका गीत ‘बोलो तारा रा रा’ रातोंरात इतना ज्यादा फेमस हो गया था कि इस गाने के रिलीज़ के तुरंत बाद ही इसकी 20 मिलियन कॉपी बिक गई थी. दलेर ने आखिरी बार बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ में ‘जियो रे बाहुबली’ सॉन्ग गाया था.

Facebook Comments