गंभीर ने टॉस जीतकर किया फिल्डिंग का फैसला….

 

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतन गंभीर और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस सीजन में अपनी पहली जीत के लिए तरस रहे है। रोहित की मुंबई और गंभीर की दिल्ली अपने शुरुआती 2 मैच हार चुकी है। ऐसे में इन दोनों टीमों पर इस मैच में जीत दर्ज करने का दबाव होगा।

गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला किया है जिससे दिल्ली के गेंदबाज मुंबई की टीम को कम से कम स्कोर पर रोक सक और फिर उस स्कोर का पीछा करके दिल्ली मैच जीत सके। वहीं रोहित की अगुवाई वाली मुंबई की कोशिश होगी की वह 20 ओवर में बड़ा से बड़ा स्कोर खड़ा कर सके।

आईपीएल सीजन-11 में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच टक्कर हो रही है। इस मैच में दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

गंभीर ने टॉस जीतने के बाद कहा कि हम इस मैच में भी लक्ष्य का पीछा करना चाहेंगे। उन्होने कहा कि इस मैच में हमने कालिन मुनरो की जगह जेसन रॉय और क्रिस मॉरिस की जगह डेनियल क्रिसचन को शामिल किया है। मुंबई ने भी दो बदलाव करते हुए हार्दिक पांड्या और अकिला धनंजय को टीम में शामिल किया है। कोलकाता नाइटराइडर्स को 2 बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर इस साल दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर रहे है। हालांकि गंभीर दिल्ली की टीम में जान फूंकने में कामयाब नहीं हो पा रहे है।

गंभीर की कप्तानी में दिल्ली को पहले 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली को किंग्स इलेवन पंजाब ने छह विकेट से और राजस्थान रॉयल्स ने वर्षा बाधित मुकाबले में 10 रन से हराया है। वहीं दूसरी ओर गत चैंपियन मुंबई इंडियंस की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही है और उसे भी अपने पहले 2 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई को सीजन-11 के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 1 विकेट से और सनराइजर्स हैदराबाद ने भी 1 विकेट से हराया है।

 

ऐसे में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे मैच में अपने घर में दिल्ली की मेजबानी करेगी और उसे उम्मीद रहेगी कि वह हार के सिलसिले को तोड़ कर इस मैच में जीत हासिल कर सके। रोहित की मुंबई के पास हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल करने का शानदार मौका था। लेकिन मुंबई के हाथ से यह शानदार मौका निकल गया। मुंबई ने 147 रन बनाने के बाद हैदराबाद के नौ विकेट 137 रन पर गिरा दिए थे। लेकिन मुंबई की टीम आखिरी विकेट नहीं ले पाई जिससे उसे 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर और कोच रिकी पोंटिंग का तालमेल भी दिल्ली की टीम को प्रेरित नहीं कर पा रहा है। दिल्ली को राजस्थान के खिलाफ बारिश से बाधित मैच में 6 में 71 रनों का टारगेट मिला था लेकिन दिल्ली के बल्लेबाज इस लक्ष्य को हासिल ना कर सके और दिल्ली की टीम इस मैच को 10 रनों से हार गई। यहां चौकाने वाली बात यह भी थी की गंभईर इस मैच में बल्लेबाजी करने ही नहीं उतरे थे।

 

Facebook Comments