किचन में मृत मिली बहू की लाश,जलाने की हो रही थी तैयारी….

शादीशुदा बहू की घर के किचन में मौत पाई गई। वहीं बताया जा रहा है कि महिला के गले पर चोट के निशान भी पाए जाने का पता चला है। बता दें महिला प्राइमरी स्कूल में अनुदेशक के पद पर तैनात थी। परिवार वाले चोरी से पुलिस को बिना बताये ही बहू के शव को जलाने के लिए पीछे के दरवाजे से ले गए तभी मौके पर पुलिस पहुंच गई और इस शव को जलाने से रोक दिया।

मौके पर पहुंचकर क्षेत्र अधिकारी महाराजगंज ने जांच-पड़ताल की। पुलिस ने काफी जद्दोजहद के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

दरअसल रायबरेली के एक गांव में रहने वाले रुपेश पटेल की 25 साल की पत्नी ज्योति किचन में मृत पाई गई जिस पर घर में कोहराम मच गया। ज्योति अमावा ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल सूथी गांव में अनुदेशक पद पर थी। गांव में मृतका का अंतिम संस्कार करने की तैयारियां चल ही रही थी कि इसी बीच किसी ने 100 डायल पुलिस को मामले की सूचना दे दी । मामले की जानकारी मिलते पुलिस मौक पर पहुंच गई और अंतिम संस्कार करने से रोक दिया। बताया जाता है कि घर पहुंची पुलिस पूछताछ कर रही थी तभी पिछले दरवाजे से शव ले जाकर गांव के समीप नाले के पास बनाई गई लकड़ी की चिता पर रख दिया गया था।

जानकारी मिलने पर ज्योति के पिता परमहंस पुत्र राम रतन निवासी रायपुर गोसाईगंज जनपद लखनऊ परिवार वालों के साथ गांव पहुंच गए। आश्चर्य की बात थी की मृतका के मायके और ससुराल पक्ष के लोग शव का पोस्टमॉर्टम कराने के लिए तैयार नहीं थे। गांव पहुंचे क्षेत्राधिकारी महाराजगंज गोपीनाथ सोनी ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर पोस्टमार्टम के लिए राजी किया। उन्होंने बताया कि ज्योति के गले में चोट के निशान पाया गया है। मौत कैसे हुई यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। उसके गले में पहले से मौजूद निशान होने की बात कही जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही पूरी स्थिति साफ होगी।

Facebook Comments