रोहित के नाम सेंचुरी से लेकर छक्कों तक के नए रिकॉर्ड्स, देखें पूरी लिस्ट

डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुकी है। सुपर फोर के अपने दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की की। भारत की जीत में कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा हाथ रहा और उन्होंने 111 रनों की नॉटआउट पारी खेली। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को भारत ने बड़ी ही आसानी से जीत लिया। रोहित ने इस पारी के दौरान वनडे करियर के 7000 रन भी पूरे कर लिए।

रोहित ने 119 गेंदों का सामना किया और इस दौरान सात चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 210 रनों की साझेदारी निभाई। चलिए एक नजर डालते हैं, इस पारी के साथ रोहित शर्मा ने क्या नए रिकॉर्ड्स बनाए।

वनडे में 7000 रन पूरे

रोहित शर्मा ने 94 रन पूरे करने के साथ ही अपने वनडे करियर में 7000 रन बना लिए। वो सबसे कम इनिंग में 7000 के आंकड़े तक पहुंचने वाले दुनिया के 5वें बल्लेबाज हैं। उन्होंने पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया। रोहित ने 181 पारियों में ये मुकाम हासिल किया है। वहीं लारा 183 पारियों में 7000 रन तक पहुंचे थे। इस लिस्ट में हाशिम अमला सबसे ऊपर हैं, जिन्होंने सिर्फ 150 पारियों में ये कारनामा किया था। उनके बाद विराट कोहली हैं जिन्होंने 161 पारियों में ये मुकाम हासिल किया है।

Facebook Comments