Delhi : बारिश और ओलों ने बदला मौसम का मिजाज, आज भी बूंदाबांदी के आसार

दिल्ली एनसीआर में रोजाना लोगों को चौंका रहा मौसम शुक्रवार को भी कुछ ठंडा रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार आसमान में काले बादल छाए रहेंगे। हालांकि कुछ समय के लिए आसमान साफ हो सकता है लेकिन बारिश हो सकती है। इसके साथ ही उत्तर भारत के अन्य राज्य जैसे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। दिल्ली एनसीआर में दोबारा ओले गिरने की संभावना तो आज नहीं है लेकिन बारिश खुलकर हो सकती है।

गुरुवार यानी 7 फरवरी मौसम में खतरनाक बदलाव देखने को मिला। मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि 6 और 7 फरवरी को मौसम का मिजाज बदलेगा। ऐसे में गुरुवार को दिल्ली एनसीआर में जो नजारा देखने को मिला वो देखकर किसी को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ। दरअसल कई इलाकों में इतनी ओलावृष्टी हुई की सड़को पर गाड़ियां थम गईं लोग रुककर इस अदभुत नजारे की तस्वीरें लेने लगे। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तो लोग बोले कुदरत के कहर को तैयार हो जाओ क्योंकि या कयामत की निशानियां हैं। दिल्ली के कई इलाकों में दूर से नजारा ऐसा दिख रहा था कि मानो कोई पहाड़ी इलाका हो जहां जोरदार बर्फ पड़ी है। सड़कों पर चल रही गाड़ियों से ये अजीब नजारा देखने को लोग बाहर निकले तो ओलों से बचना मुश्किल था। ये खतरनाक थे।

ठंड को कोहरे के चलते यातायात पर काफी असर पड़ा है। दिल्ली पहुंचने वाली कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इसके अलावा हवाई यातायात भी बाधित हुआ है। कई विमान डिले किए गए हैं। इस बार पूरी ठंड राजधानी के रैनबसेरे खचाखच भरे रहे। बाहर के कामकाज के लिए दिल्ली आने वाले बेघर लोगों के लिए ये ठंड से बचने का बड़ा सहारा बने रहे।

Facebook Comments