पुस्तक मेले में ई-बुक रीडर की धूम : दिल्ली पुस्तक मेला

दिल्ली पुस्तक मेले में ई-बुक रीडर की धूम है। रविवार को रक्षाबंधन के बावजूद काफी संख्या में लोग पहुंचे। डिजिटल पुस्तकें पढ़ने वालों के लिए मेला किफायती साबित हो सकता है। यहां काफी संख्या में पुस्तक प्रेमी जुट रहे हैं। एक नामी कंपनी ई-बुक रीडर को बेच रही है।

स्टॉल पर ई-बुक रीडर की बिक्री कर रहे संदीप राणा बताते है कि इस ई-बुक रीडर में 50 लाख पुस्तकें अपलोड की गई है। इसमें 50 हजार पुस्तकें पूरी तरह से निशुल्क पढ़ने की सुविधा है। उन्होंने बताया कि यह पुस्तकें 16 विदेशी भाषाओं में है। वहीं, ई-बुक रीडर में हिंदी, मराठी, गुजराती, तमिल व अन्य भाषाओं में साहित्य व अन्य विषयों से जुड़ी दूसरी पुस्तकें भी पढ़ने को मिल जाएंगी। इस बुक रीडर की शुरुआती कीमत करीब 5000 रुपये है। जो अलग-अलग आकार वाले डिस्प्ले में मिलेगी।

साथ ही, निशुल्क पुस्तके पढ़ने के लिए नेट की आवश्यकता नहीं होगी। यह ई-बुक रीडर काफी छोटा है, जिसे आसानी से हाथ में लेकर या जेब में रखकर कहीं पर भी घूमा जा सकता है।

धार्मिक पुस्तकों की भी मांग : धार्मिक प्रकाशकों के स्टॉल पर भी लोग पहुंच रहे हैं। प्रगति मैदान के हॉल नंबर-7 में आयोजित मेले में दोपहर बाद से लोगों की भीड़ बढ़ती चली गई। इस दौरान बच्चे, युवा, महिलाएं और बुजुर्ग अपनी पसंदीदा पुस्तकें स्टॉल पर खरीदते नजर आए।

Facebook Comments