अब दुनियाभर में हो गईं फेमस, दिल्ली की बहनों ने पैरिस से शुरू किया फैशन ब्रैंड

सपना देखना देखना बहुत आसान है। लेकिन उसे असलियत मे बदलना बहुत मुश्किल। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सपना पूरा करने के लिए जी जान लगा देते हैं। मिलिए दिल्ली की मनीषा खन्ना बजाजा और उनकी बहन तृषा से जिन्होंने 2011 में पैरिस से एक इंटरनैशनल फैशन ब्रैंड की शुरूआत की और आज दुनियाभर के 90 स्टोर्स में उनके प्रोडक्ट्स बेचे जा रहे हैं।

 

मीशा खन्ना बजाज कि परवरिश ऐसे परिवार में हुई है जहां टेक्स्टाइल और गारमेंट एक्सपोर्ट से हर कोई जुड़ा हुआ है। मीशा कम उम्र से ही फैशन शोज में हिस्सा लेते थीं। इसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क के पारसन्स स्कूल ऑफ डिजाइन से पढ़ाई की। उन्होंने मशहूर डिजाइनर मनीष अरोड़ा के साथ काम किया।उसके बाद उन्होंने अपना खुद का बिजनेस शुरू किया। बिजनेस में उनका साथ उनकी बहन तृषा ने दिय। उनकी बहन तृषा, यूएसए वेब के साथ बतौर कॉन्टेन्ट राइटर-ऐड डिवेलपर और एच. ब्लूम एनवाईसी के साथ सेल्स और ऑपरेशन्स का काम कर चुकी हैं।
ब्रैंड की शुरूआत के लिए दोनों ने अच्छे दामों में बेहतर से बेहतर क्वॉलिटी वाले प्रोडक्ट्स की रणनीति बनाई। दुनिया भर के लोगों तक पहुंचने के लिए उन्होंने पैरिस में अपने दोस्तों मगाली कारुयर और कैथरीन गुइन की मदद ली। फैमिली बिज़नेस की बदौलत मीशा और तृषा के पास अच्छे कॉन्टैक्ट्स थे। मीशा ने बिजनेस के बारे में बताया कि उन्होंने तय किया था कि सबसे पहले स्कार्फ्स लॉन्च करेंगे और लोगों का रेस्पॉन्स देखने के बाद आगे के प्रोडक्ट्स तय किए जाएंगे।
मीशा और तृषा की दोस्त मगाली कारुयर ने पैरिस में सेल्स और डिस्ट्रीब्यूशन एजेंसी शुरू की थी और कैथरीन गुइन उनके साथ पिछले 15 सालों से काम कर रही हैं।  25 साल से ऊपर के पुरुष और महिलाएं ही उनकी टारगेट ऑडियंस है। मीशा बताती हैं कि आज उनका ब्रैंड, दुनियाभर के कई बड़े स्टोर्स जैसे कि ल बॉन मार्के, सैक्स, ल प्रिंटेम्प्स, ब्लूमिंगडेल्स, हॉन्ग-कॉन्ग और भारत में उपलब्ध है। इसे दोनों बहनें अपनी बड़ी उपलब्धि मानती हैं।
Facebook Comments