देशभर से कुल 8 VIP की सुरक्षा में कटौती की गई ……

लालू, शरद यादव और बिहार के पूर्व सीएम की सुरक्षा में कटौती की गई है। इसके अलावा देशभर से कुल 8 VIP की सुरक्षा में कटौती की गई है। लालू की सुरक्षा से NSG कमांडो हटा लिए गए हैं।

बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू और जीतन राम मांझी की सुरक्षा में कटौती की गई है। बता दें कि पूर्व सीएम होने के नाते लालू प्रसाद यादव और जीतनराम मांझी को जेड प्लस सुरक्षा मिली थी। अब उसे हटाकर दोनों को अब जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। इसके अलावा लालू की सुरक्षा में तैनात एनएसजी कमांडोज भी वापस बुला लिया गया है।

 

इनके अलावा गुजरात से राज्यमंत्री हरिभाई पार्थी भाई चौधरी, सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर, जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी, दिल्ली के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग और देश के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी की सुरक्षा में भी कटौती की गई है।

 

हालांकि लालू और उनके परिवार के जितने बड़े कारनामे हैं। उस हिसाब से उन पर कार्रवाई नहीं हो पायी है। बता दें कि इसी साल जुलाई में केंद्र सरकार ने लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी को पटना एयरपोर्ट पर मिलने वाली विशेष सुविधा को समाप्त कर दिया था। खैर अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन VIP ट्रीटमेंट दिया जा रहा है, जबकि उन्हें इसकी जरूरत नहीं है।

 

Facebook Comments