बच्चे ने पैर से तोड़ डाली लिफ्ट,मां ने सबके सामने बना दिया हीरो…

चीन में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें दिखाया गया है कि 11 साल का लड़का लिफ्ट में घुसता है। लड़के के अंदर जाने के बाद जोर से धमाका होता है और लिफ्ट का दरवाजा टूट जाता है।किसी मॉल में एक बच्चा अगर तोड़-फोड़ कर दे तो शायद उसके मां-बाप उसको डांटेंगे ही। मगर चीन में ऐसा नहीं हुआ बच्चे ने लिफ्ट तोड़ दी और मां को अपने बेटे में हीरो नजर आ गया।

जिंजेंग शहर में ये घटना हुई। सरविलायंस कैमरे में देखा जा सकता है कि लड़का लड़की के साथ लिफ्ट में दाखिल होता है। लिफ्ट का दरवाजा बंद होते ही लड़का लिफ्ट में उल्टा खड़े होकर लिफ्ट के दरवाजे पर पैर रखता है और अंदर की तरफ जोर से ताकत लगाता है। कुछ ही सेकंड में जोर से धमाका हो जाता है। जिसके बाद वो तुरंत इमरजेंसी बटन दबाने लगता है।

खबर के मुताबिक, हादसा होने के बाद जब बिल्डिंग प्रॉपर्टी मैनेजर ने लड़के की मां से पैसे मांगे तो पैसे देने के बजाय उसने अपने बच्चे को ही ठीक बताया। उन्होंने कहा कि उनके बच्चे की वजह से ही लिफ्ट की ये गलती उजागर हुई। बिल्डिंग के मैनेजर को उनके बच्चे का शुक्रियादा करना चाहिए और आगे ऐसे हादसे न हो इसके लिए पहले ही तैयारी करने चाहिए।
मां ने अपने बेटे को सबके सामने हीरो बना दिया कि उसने भविष्य में एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। वहीं लिफ्ट कभी भी खारब हो सकती थी। पैर से लिफ्ट टूट गई मतलब मेरा बेटा हीरो है जिसने यह कर दिखाया है। खैर मां के लाड़-प्यार के सामने मैनेजर खामोश हो गया।

 

Facebook Comments