धर्म के ठेकेदार देवकी नंदन ठाकुर ने मुस्लिम समाज को दिया ऑफर, कहा- मुस्लिम कहें अयोध्या राम की है तो मैं उन्हें मस्जिद बनाकर दूंगा

कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने उत्तर प्रदेश की राजनीती गर्म कर दी है. देवकी नंदन ठाकुर ने मुस्लिम समुदाय को ऑफर दिया है कि अगर हमारे मुस्लिम भाई यह कह दें कि अयोध्या राम की है और वहां राम मंदिर बनना चाहिए, तो मुझे चाहे पूरा जीवन लगाना पड़े मैं उनके लिए मैं बहुत सुन्दर सी मस्जिद बनवाऊंगा. देवकी नंदन ठाकुर ने राम मंदिर निर्माण में निकाल गयी शांति पद यात्रा में यह प्रस्ताव मुस्लिम समाज के सामने रखा है.

 

 

देवकी नंदन ठाकुर ने कथा स्थल से अनान्देस्वर मंदिर तक पद यात्रा निकाली. इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद रहे. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि अपने मन की बात सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचाये कि हम लोग 70 साल से इन्तजार कर रहे हैं. हम सनातनी हैं और प्रेम से अपनी बात रखते हैं. हमें एक लिमिट बता दें कि कितना इंतजार करना है. सब लोग तो सुप्रीम कोर्ट में अर्जी डाल नहीं सकते हैं इसलिए हम सब लोग मिलकर जा रहे हैं इसको सुप्रीम कोर्ट अर्जी ही समझें.

 

 

उन्होंने कहा कि हम लोग भारत में रहते हैं कोई इंग्लैंड या अमेरिका में नहीं रहते हैं. भारत में हमारा संविधान भी कहता है हमारे यहां भावनाओं की क़द्र है, हमारे यहां धर्म की क़द्र है. अयोध्या में जितने सबूत मिले हैं क्या वो वाल्मीकि रामायण के नहीं है. क्या हमें ये बताना होगा कि राम अयोध्या में आये थे. राम अयोध्या में आये थे उसका सबूत वाल्मीकि रामायण है. उसका सबूत पुराण है और जो तथ्य मिले हैं वो भी राम जी के पक्ष में हैं.

 

 

ठाकुर ने कहा कि राम मंदिर राजनीति से प्रेरित नहीं है, बल्कि धर्मनीति से प्रेरित है. राम धर्म का विषय हैं राजनीती का विषय नहीं हैं. हम लोग धर्म के मुताबिक शांति के साथ अपने फंडामेंटल राईट के यूज करते हुए शांति पद यात्रा निकाल रहे हैं. 2019 तक बीजेपी से आशा जरूर रखेंगे लेकिन 2019 तक मंदिर मुद्दा नहीं सुलझा तो दिल जरूर टूटेंगे.

Facebook Comments