सब इंस्पेक्टर से लेकर आईपीएस तक तनाव में- डीजीपी ओपी सिंह

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर से लेकर आईपीएस तक तनाव में हैं। इसीलिए आईपीएस राजेश साहनी ने जान दी और एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास ने खुदखुशी का प्रयास किया। उन पर नौकरी के साथ ही अन्य दबाव भी हैं। इस स्थिति को दिखवाया जा रहा है, जल्द ही बेहतर परिणाम सबके सामने होंगे।

रीजेंसी अस्पताल में भर्ती एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास की स्थिति जानने शनिवार को यहां पहुंचे डीजीपी करीब एक घंटे तक रुके। उन्होंने सुरेंद्र दास की मां इंदूदेवी और पत्नी डॉ. रवीना के पिता डॉ. रावेंद्र सिंह से बातचीत की। इसके बाद पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी 24 घंटे काम करने की वजह से तनाव में रहते हैं। यही तनाव कम करने के लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है ताकि वह बेहतर ढंग से काम कर सकें और उनकी परफॉर्मेंस और बेहतर हो सके। उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस एसपी पूर्वी के परिवार के साथ खड़ी है। उनको बढ़िया से बढ़िया इलाज दिया जा रहा है लेकिन स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है। हम लोगों ने बहुत प्रयास किए है। अब भगवान का सहारा है। उनसे प्रार्थना है, एसपी पूर्वी को जल्द से जल्द ठीक कर दें।

पैर का ऑपरेशन हुआ, हालत अभी भी गंभीर
रीजेंसी के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राजेश अग्रवाल ने बताया कि एसपी पूर्वी की किडनी और दूसरे ऑर्गन फेल होने शुरू हो गए हैं। बाएं पैर में खून का प्रवाह बंद होने की वजह से ऑपरेशन किया गया है जो सफल रहा है। सात से आठ घंटे में उनकी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। हालत अति गंभीर बनी हुई है।

Facebook Comments