अंबानी अपने दिन के 24 घंटे कैसे बिताते हैं, देखिए सुबह 5 बजे से रात के ढाई बजे तक का रूटीन

आज अपनी मेहनत के बल पर इस मुकाम तक पहुंच सके हैं। उनके जैसी लाइफ स्टाइल तो हर कोई जीना चाहता है, लेकिन उसके लिए मेहनत भी उतनी ही करनी पड़ती है। अभी उन्होंने अपना 61 वां जन्मदिवस बनाया है।

मुकेश भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल है। रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी और फॉर्च्यून 500 कंपनी है। कहा जाता है, कि इनके पिता धीरू भाई ने कई बातें मुकेश अंबानी को अपने जीवन में सिखाई और इसी सीख देश के सबसे अमीर इंसान बन कर दुनिया के सामने प्रकट किए। अपना नाम पूरे भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी रोशन किया है।

Third party image reference

मुकेश अंबानी का दिन सुबह 5:00 बजे से शुरू होता है। यह 5:00 बजे उठते हैं और उठने के बाद सबसे पहले अपने घर में बने अपने पार्सल जिम में जाया करते हैं, जो उनके एंटिला के सेकंड फ्लोर पर बना हुआ है और वहां पर वह वर्कआउट करते हैं। इसके बाद भी अपना कुछ समय चाय पीने में और न्यूज़पेपर पढ़ने में बिताया करते हैं। आपको बता दें, कि उनके घर में हर शख्स के लिए एक पर्सनल जिम बनी हुई है।

इसके बाद मुकेश सुबह 6:00 से 7:30 के बीच स्विमिंग पूल में स्विमिंग करते हैं और बाद में वे एंटिला के 19 वे फ्लोर पर नाश्ते की टेबल पर चले जाते हैं। नाश्ते में पपीते का जूस बलिया या फिर दही के साथ मिस्सी रोटी लेना पसंद करते हैं। दिन में अगर रविवार हो, तो इस दिन मुकेश अंबानी नाश्ते में इडली सांभर लेना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। इसके साथ ही अगर बाहर खाने के बाद आती है, तो बिजनेसमैन को मुंबई के माटुंगा में स्थित मैसूर कैसे उनका पसंदीदा रेस्टोरेंट है।

वह सुबह 9:00 से 10:00 के बीच में एंटिला के 14 वे फ्लोर पर होते हैं। यहां उनका खुद का घर है। जहां पर ऑफिस जाने के लिए तैयार होते हैं। वह अपने साथ ऑफिस पैक लैपटॉप और ऑफिस से जुड़ी कुछ जरूरी चीजें साथ लेकर जाते हैं। जान लें कि घर से निकलने से पहले वह अपनी मां पत्नी और बच्चों के साथ कुछ समय जरूर गुजारते हैं।

मुकेश अंबानी ऑफिस जाने से पहले अपने घर में 21वे फ्लोर पर अपने ऑफिस में जाकर कुछ जरूरी फाइलें कलेक्ट करते हैं। 10:00 बजे नरीमन पॉइंट पर बने अपने हेड ऑफिस चले जाते हैं। ऑफिस जाने के लिए उनका पसंद वाली बात है डार्क पेंट वाइट शर्ट। इसके बाद सुबह 10:00 से रात को 11:00 बजे तक उनका ऑफिस में समय गुजरता है। रात को करीबन 10:30 से 11:00 के बीच में वह घर पर आते हैं और एंटिला के 19 वें फ्लोर पर अपने कमरे में जाकर ड्रेस चेंज करते हैं। उसके बाद रात को 11:00 से 12:00 बजे के बीच का समय भी इसी फ्लोर पर अपनी पत्नी के साथ गुजारा करते हैं। जहां पर वे अपना डिनर भी लेते हैं।

Facebook Comments