जी हां ! तो क्या कप्तानी छिनने पर एंजलो मैथ्यूज ने दी श्रीलंका क्रिकेट को धमकी!

एशिया कप में बिना एक भी जीत दर्ज किए बाहर हुई श्रीलंकाई टीम के कप्तान एंजलो मैथ्यूज पर गाज गिरी है। रविवार को मैथ्यूज को कप्तान पद से हटाकर आने वाले इंग्लैंड के दौरे के लिए उनकी जगह पर दिनेश चंदीमल को कमान सौंपी है। 31 वर्षीय मैथ्यूज बोर्ड के इस रवैये से खासे खफा हैं और उन्होंने वनडे और टी20 टीमों के कप्तान पद से बर्खास्त किए जाने के बाद इन दोनों फॉरमैट से संन्यास लेने की धमकी दी है।

मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट को पत्र लिखकर कहा, ‘एशिया कप में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के लिए मुझे बलि का बकरा बनाया गया है।’ बोर्ड ने कहा कि उसने मैथ्यूज से वनडे और टी20 टीमों के कप्तान पद से त्यागपत्र देने के लिये कहा था ताकि चंदीमल के लिए रास्ता साफ हो सके।

मैथ्यूज को हटाने की वजह साफ नहीं!

बोर्ड ने बयान में कहा, ‘राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मैथ्यूज से तुरंत प्रभाव से कप्तान पद छोड़ने का आग्रह किया था।’ बयान में ये नहीं बताया गया है कि मैथ्यूज को क्यों हटाया गया। एशिया कप में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद मैथ्यूज की कप्तानी की कड़ी आलोचना हो रही थी। श्रीलंकाई टीम इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान और बांग्लादेश से हारकर बाहर हो गई थी। चंदीमल पहले ही टेस्ट टीम के कप्तान हैं और अब वो तीनों फॉरमैट में देश की अगुवाई करेंगे। इंग्लैंड में 10 अक्टूबर से होने वाले श्रीलंका दौरे में पांच वनडे, एक टी20 और तीन टेस्ट मैच खेलेगा।

Facebook Comments