कहा जाता है कि HEMA को अपनी धर्मपत्नी बनाने क लिए Dharmendra ने बहुत पापड़ बेले थे..

 लेजेंड्री एक्टर Dharmendra Deol और सदाबहार एक्ट्रेस HEMA MALINI का प्यार किसी से छिपा नहीं है। बॉलीवुड की शुरुआत में Dharmendra का नाम वैसे तो कई अदाकाओं के साथ जुड़ा था लेकिन सच्चे प्यार के रूप में HEMA MALINI ही Dharmendra की पहली और आखिरी पसंद रही थी। वहीं HEMA जी को बॉलीवुड में सुंदरता की मूरत कहा जाता था जो भी उन्हें एक बार नजरभर देख लेता तो बस उनका कायल हो जाता। कहा जाता है कि HEMA को अपनी धर्मपत्नी बनाने क लिए Dharmendra ने बहुत पापड़ बोले थे।

Dharmendra और HEMA ने कई फिल्में एक साथ की थी लेकिन Dharmendra की लवस्टोरी में सबसे बड़ा लूपहोल था उनका शादीशुदा होना। दरअसल जब Dharmendra को हेमा से प्यार हुआ था तब वो PRAKASH KAUR के पति थे। दोनों की लवस्टोरी की शुरुआत 1970 में आई फिल्म शराफत और तुम हसीन मैं जवां से हुई थी। ये पहली फिल्म थी जिसमें Dharmendra और HEMA को एक साथ कास्ट किया गया। जिसके बाद फिल्म शोले में दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। कहा जाता है कि HEMA की मां JAYA CHAKRABORTY को Dharmendra एक आंख नहीं सुहाते थे इसलिए वो सेट पर कभी HEMA को अकेले नहीं भेजती थी लेकिन DharmendrA भी अपने प्यार यानी HEMA से रोमांस करने का मौका ढूंढ लेते थे।

HEMA

Dharmendra अक्सर शूटिंग के सेट पर कैमरामैन से पहले से ही सेटिंग करके रखते थे। वो बार-बार HEMA के साथ एक ही सीन को 10 बार करने के लिए  कैमरामैन को टेक लेने के लिए कहते और हर टेक के 100 रुपये देते थे। इतना ही नहीं वो सेट पर कोडवर्ड भी इजाद कर लेते थे। जैसे जब कैमरामैन को रीटेक करने के लिए कहना है तो Dharmendra, HEMA का कान हौले से छू लेते और जब सीन को ओके कहना होता तो वो अपनी नाक को खुजाने लगते। ये तरीका Dharmendra अपनी हर फिल्म में अपनाते और HEMA के साथ फिल्म शूट करने से पहले कैमरामैन को पटा लेते।

Facebook Comments