मोमोज के बाद अब नेपाल का जलवा देखने को मिलेगा ODI में, धोनी ने दी बधाई…

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने नेपाल क्रिकेट टीम को वनडे का दर्जा पाने के लिये मुबारकबाद दी है। धोनी ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से कहा, ”वह वाकई बहुत अच्छा खेले। पिछले दिनों नेपाल घूमने के दौरान मै वहां के क्रिकेटरों से मिला था। मैने उनको सुझाव दिया था कि वे खेल पर फोकस करें। अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में जीत के लिये बेंच स्ट्रैंथ बहुत महत्वपूर्ण होती है।”

नेपाल ने गुरूवार को जिम्बाब्वे में वल्र्ड कप क्वालीफायर में पापुआ न्यू गिनी की टीम को हराकर वन डे का दर्जा हासिल किया था। धोनी ने कहा कि बहुत सी टीमें पूरी कटिबद्धता के साथ शुरूआत करती हैं लेकिन बेंच स्ट्रैंथ न होने की वजह से उन्हे पराजय का सामना करना पडता है। संयुक्त अरब अमीरत (यूएई) की टीम इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। एक समय वह बहुत अच्छी टीम थी मगर बेंच स्ट्रैंथ की नाकामी की वजह से अब वह काफी पिछड़ गई है। वहीं अफगानिस्तान की टीम बहुत अच्छा खेल रही है।

यूपी ने कई तेज गेंदबाज दिए
उत्तर प्रदेश में क्रिकेट प्रतिभाओं के बारे में धोनी ने कहा कि यह राज्य क्रिकेट में हमेशा से अच्छा रहा है। यूपी ने कई तेज गेंदबाज दिये हैं जो अपनी स्विंग से दुनिया के किसी भी बल्लेबाज का विकेट उखाड़ सकते है। इसके अलावा यहां कई प्रतिभावान बल्लेबाज है। अगले साल होने वाले विश्वकप के बारे में पूर्व कप्तान ने कहा कि इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी। भारतीय क्रिकेट टीम के व्यस्त कार्यक्रम को लेकर धोनी ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर वह काफी सुकून महसूस कर रहे हैं।

Facebook Comments