धोनी ने गावस्कर को याद दिलाई उनकी 174 गेंदों में 36 रनों की पारी

इंग्लैंड के खिलाफ लाॅर्ड्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय विकेटकीपर, बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने काफी धीमी पारी खेली। उन्होंने 59 गेंदों में दो चौके लगाकर 37 रन बनाए। धोनी की इस पारी को देखकर भारत के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर को इसी मैदान पर खेली गई अपनी सबसे धीमी पारी की याद आ गई।

एक आॅर्टिकल में गावस्कर ने लिखा, ”धोनी का संघर्ष समझ में आता है क्योंकि जब आप इस तरह की असंभव स्थिति में फंस जाते हैं तो आपके पास बहुत कम विकल्प होते हैं। आपका दिमाग नकारात्मक हो जाता है। तब सारे शॉट सीधा फील्डर के पास ही जाते हैं और डॉट गेंद बढ़ जाती है, जिससे दबाव भी बढ़ जाता है। धोनी के संघर्ष ने मुझे इसी मैदान पर खेली अपनी वो बदनाम पारी याद दिला दी।”

इस मैच में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने जो रूट के शतक, इयोन मोर्गन (53) और डेविड विली (नाबाद50) के अर्धशतकों की बदौलत 7 विकेट खोकर 322 रन बनाए। भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव (10 ओवर, 68 रन, 3 विकेट) ने निकाले। जवाब में उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही, लेकिन 50 रनों के बाद टीम के जल्द ही विकेट गिर गए और 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 236 रन ही बनाए।

Facebook Comments