माही को बेहद पसन्द है चिकन, कप जितने के बाद बताया अपनी सेहत का राज…

टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी 36 साल की उम्र में भी खेल के मैदान में सबको पीछे छोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। न सिर्फ अपनी बल्लेबाज़ी बल्कि अपनी शानदार फिटनेस से भी धोनी ने सभी को हैरान कर दिया है। ज़ाहिर सी बात उन्होंने इस बात को दिखा दिया है कि फिटनेस के मामले में वो युवा खिलाड़ियों को भी मात दे रहे हैं। ऐसे में ये जानना बेहद ही ज़रूरी हो जाता है कि धोनी कि फिटनेस का आखिर राज़ क्या है।

कड़े वर्क-आउट के साथ धोनी अपने खान-पान का भी खूब ख्याल रखते हैं। सही खाने के साथ-साथ वो इस बात का भी ध्यान रखते हैं कि उन्हें किन चीज़ों से गुरेज़ करना चाहिए। एक नज़र डालते हैं धोनी की दिन भर की डाइट पर :

ब्रेकफ़ास्ट

एक रिपोर्ट के मुताबिक धोनी नाश्ते में ताज़े फलों का सेवन करते हैं। इसके साथ वो ड्राई फ्रूट्स और एक गिलास दूध भी पीते हैं।

लंच

लंच में माही चिकन, दाल, रोटी और सलाद लेना पसंद करते हैं।

शाम का नाश्ता

धोनी शाम के नाश्ते में अमूमन चिकन सैंडविच और दही खाते हैं।

डिनर

फिटनेस फ्रिक धोनी रात का खाना हल्का लेना पसंद करते हैं। डिनर में माही 2 से 3 चपाती के साथ चिकन, सब्जियों का सलाद और फल खाते हैं.

इन खानों से धोनी करते हैं परहेज़

अपनी डाइट का काफी ध्यान रखते हुए धोनी जंक फूड से परहेज़ करते हैं। जंक फूड के साथ सोडा और सॉफ्ट ड्रिंक भी नहीं लेते हैं। धोनी घर का खाना लेना पसंद करते हैं। उनकी कोशिश यही रहती है कि वो अपने खाने में ज़्यादा से ज़्यादा प्रोटीन की मात्रा को रखें। वर्क आउट से पहले और बाद में वो प्रोटीन शेक पीना पसंद करते हैं। इसके साथ ही वो फ्रेश जूस भी लेते हैं।

Facebook Comments