online comapny amazon अब इस तरह करेगी बच्चो का मनोरंजन…..

इसके अलावा अमेज़न का इरादा बच्चों को अच्छे मैनर्स सिखाना भी है। कंपनी इसके लिए भी एक डिवाइस लॉन्च करने वाली है। बता दें कि ऑनलाइन दिग्गज कंपनी 9 मई को अलेक्सा डिजिटल असिस्टेंट के लिए एक नई किड फोकस्ड स्किल्स को रिलीज करने जा रही है।

इसके अलावा कंपनी 5,300 रुपए की कीमत वाला इको डॉट वॉइस कंट्रोल्ड स्पीकर भी जल्द ही लॉन्च करने वाली है। जो कि खासकर बच्चों को लेकर डिजाइन किया गया है। जानकारी के मुताबिक, इको डॉट वॉइस कंट्रोल्ड स्पीकर में एक फिल्टर भी दिया गया है, जिसकी मदद से अश्लील गाने हटाए जा सकते हैं। ताकि बच्चों को इनसे बचाया जा सके।

बच्चे देर रात तक जाग-जागकर चैटिंग ना करें, इसके लिए टाइम लिमिट सेट करने का भी ऑप्शन दिया गया है। बच्चे बोर होने पर इस डिवाइस के जरिए अपने  मनपसंद गाने या जोक की डिमांड भी कर सकेंगे। इसमें एक मैजिक वर्ड फीचर होगा जो कि बच्चों को अलेक्सा के सवाल पूछने पर प्लीज कहना सिखाएगा।

जब किसी सवाल का जवाब देने के बाद बच्चे शुक्रिया कहेंगे तो अलेक्सा ‘आपका स्वागत है’ कहेगा। जाहिर सी बात है कि इस फीचर के जरिए बच्चों में अच्छे मैनर्स आएंगे। चाइल्डवाइज एजेंसी की रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक, वॉइस रेकग्निशन गैजेट्स बच्चों की पहली पसंद बन रहे हैं।

 

Facebook Comments