शर्मनाक : शोहदे को पीटने वाली छात्रा को स्कूल ने दिखाया बाहर का रास्ता

गोरखपुर के एक स्कूल में 11वीं की पढ़ाई कर रही छात्रा ने शोहदे को पीटकर आफत मोल ली। प्रिंसिपल ने छात्रा को ऐसा करने पर स्कूल से बाहर निकाल दिया है। छात्रा को स्कूल से बाहर करने के पीछे प्रिंसिपल ने अनुशासन भंग करने का हवाला दिया है।

घटना बीते शनिवार को प्रकाश में आई जब छात्रा स्कूल की छुट्टी होने के बाद घर वापस लौट रही थी। स्कूल से घर जाते वक्त एक 25 साल का युवक उसे परेशान करने लगा। परेशान होकर छात्रा ने आरोपी युवक की सरेआम चप्पलों से पिटाई कर दी। बाद में छात्रा ने पुलिस सहायता नंबर(100) डायल आरोपी युवक को गिरफ्तार करवाया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

शनिवार को जब छात्रा स्कूल पहुंची तो उसे प्रिंसिपल ने अपने ऑफिस में बुलाया और उसे टीसी(ट्रांसफर सर्टिफिकेट) थमा दिया। प्रिंसिपल ने छात्रा से कहा कि उसने स्कूल की मर्यादा के खिलाफ जाकर यह कदम उठाया है। प्रिंसिपल ने छात्रा से कहा कि उसने तमाशा खड़ा कर दिया है।

वहीं, प्रिंसिपल ने बताया कि क्लास पूरी किए बिना ही छात्रा ने स्कूल छोड़ दिया था। ऐसी लापरवाही दूसरे बच्चों को स्कूल के नियम तोड़ने के लिए प्रेरित कर सकती है, इसलिए ऐसा कदम उठाया गया। वहीं, स्कूल की एक टीचर ने पूरे वाकये पर कहा कि बहादुर छात्रा के खिलाफ ऐसी अनुशासनात्मक कार्रवाई दूसरे छात्रों को अपनी आवाज़ उठाने से हतोत्साहित कर सकती है।

Facebook Comments