IPL: दिनेश कार्तिक हैं T20 के नए फिनिशर….

 

ये विस्फोटक बल्लेबाज फिर उस रोल में लौटने की कोशिश कर रहा है, लेकिन आंकड़े बताते है कि पिछले कुछ महीनों में टी20 मैचों में दिनेश कार्तिक सबसे बड़े फिनिशर बनकर सामने आए है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मंगलवार रात को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 31 गेंदों पर 41 रन की नाबाद पारी खेली। कार्तिक की इस उम्दा पारी की बदौलत कोलकाता ने राजस्थान को छह विकेट से हरा दिया। इस साल यह नौवां मौका है, जब दिनेश कार्तिक की बदौलत उनकी टीम ने टी20 मैचों में किसी लक्ष्य को सफलतापूर्व हासिल कर लिया हो। इनमें सात बार कार्तिक नाबाद रहे हैं।

IPL में महेंद्र सिंह धोनी की कुछ लाजवाब पारियों के बाद माही वापस पुराने टच में नजर आ रहे हैं। लंबे छक्के और मुश्किल हालात से टीम को जीत दिलाने वाले धोनी को कभी दुनिया का सबसे बेस्ट फिनिशर माना जाता था।

दिनेश कार्तिक की निदास ट्रॉफी फाइनल में आठ गेंदों पर 29 की धमाकेदार पारी लंबे समय तक क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में ताजा रहेगी। निदास ट्रॉफी फाइनल के अलावा साल 2018 में दो बार भारत के लिए दिनेश कार्तिक 39 और दो रन की नाबाद पारी खेल सफल चेज का हिस्सा रहे हैं।

 

वहीं, IPL के इस सीजन में कार्तिक ने रनों का पीछा करते हुए 35 (नाबाद), 42 (नाबाद), 23, 45 (नाबाद) और 41 (नाबाद) रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए भी कार्तिक ने 32 गेंदों पर 57 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी।

 

Facebook Comments