Dirty Mind : रामदेव का विवादित बयान, राम हिंदू ही नहीं मुस्लिमों के भी पूर्वज

अयोध्या मामले पर हर कोई अपना अलग पक्ष या तर्क रखता है. ऐसा ही एक तर्क अब योगगुरु बाबा रामदेव ने भी दिया है. उन्होंने कहा है कि भगवान राम सिर्फ हिंदुओं के ही नहीं बल्कि मुसलमानों के पूर्वज हैं. गुजरात के खेड़ा जिले में मीडिया से बातचीत करते हुए रामदेव ने यह बयान दिया.

मंदिर अयोध्या में ही बनेगा

बाबा रामदेव पहले भी राम मंदिर को लेकर बयान दे चुके हैं. लेकिन इस बार उन्होंने एक कदम बढ़कर जवाब दिया. उन्होंने कहा कि ‘राम मंदिर अगर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कोई मक्का मदीना और वेटिकन सिटी में तो बनने वाला नहीं है. ये निर्विवादित सत्य है कि राम की जन्मभूमि अयोध्या है और राम सिर्फ हिंदू ही नहीं मुसलमानों के भी पूर्वज हैं’. उन्होंने कहा कि यह मुद्दा देश के गौरव से जुड़ा है.

कांग्रेस ने बोला हमला

बाबा रामदेव के राम मंदिर पर दिए जाने वाले बयानों पर कांग्रेस ने उन्हें जमकर निशाने पर लिया. गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि रामदेव जैसे लोग केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार के लाभार्थी हैं. उन्होंने कहा कि वो एक बार फिर मोदी सरकार की मदद करने के लिए सामने आ चुके हैं, जिसके बाद अगले पांच सालों तक भी वो सरकार से फायदे ले सकें.राम मंदिर पर सुनवाई की तारीख आगे बढ़ने के बाद बाबा रामदेव ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट से इस मामले की जल्द सुनवाई के कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में अब केंद्र की मोदी सरकार को ही इसके लिए अहम कदम उठाने होंगे

सन्यासियों को भारत रत्न की कर चुके हैं मांग

बाबा रामदेव इससे पहले सन्यासियों को भारत देने की मांग कर चुके हैं. भारत रत्न के नामों की घोषणा होते ही, योगगुरु बाबा रामदेव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि 70 सालों के इतिहास में आज तक किसी भी संन्यासी को देश का ये सर्वोच्च सम्मान क्यों नहीं मिला? अगला भारत रत्न पुरस्कार किसी संन्यासी को ही मिले.

Facebook Comments