यह है राजपूत समाज के 5 प्रसिद्ध सितारे जिनकी दीवानी है दुनिया, नंबर 1 है सबका फेवरेट

भारतीय राजनीति खासकर की राजस्थान की राजनीति व खेलो में राजपूत समाज का बहुत ही बड़ा योगदान रहा है इसलिए आज हम आपको राजपूत समाज से जुड़ी पांच प्रसिद्ध हस्तियों के बारे में बताने वाले जिनकी दुनिया दीवानी है.

यह है राजपूत समाज के 5 प्रसिद्ध सितारे जिनकी दीवानी है दुनिया, नंबर 1 है सबका फेवरेट

5. कंगना रनौत – बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री कंगना रनौत राजपूत समाज से ताल्लुक रखती है आज कंगना रनौत का बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम है जल्द ही कंगना रनौत झांसी की रानी लक्ष्मी बाई पर बनने वाली फिल्म में नजर आने वाली है.

4. मिल्खा सिंह – भारत और पाकिस्तान सहित पूरी दुनिया में फ्लाइंग सिख के नाम से जाने वाली मिल्खा सिंह भी राजपूत समाज से ताल्लुक रखते हैं मिल्खा सिंह आज उम्र के इस पड़ाव में भी भारतीय युवाओं के बीच बबहुत ही लोकप्रिय है यही नही मिल्खा सिंह के बेटे जीव मिल्खा सिंह भी एक गोल्फ खिलाड़ी है.

3. राजनाथ सिंह – भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी राजपूत समाज से ताल्लुक रखते हैं वह उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में भी राजनाथ सिंह की बहुत बड़ी भूमिका रही है राजनाथ सिंह ने ही बीजेपी अध्यक्ष रहते हुए नरेंद्र मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार बनाया था.

2.राज्यवर्धन सिंह राठौड़- साल 2004 में ओलंपिक में सिल्वर पदक जीतने वाले राज्यवर्धन सिंह राठौड आज मोदी सरकार में खेल मंत्री है आज राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की युवाओं में बहुत ही लोकप्रियता है. आपको बता दें राज्यवर्धन सिंह राठौड ने अपनी शिक्षा नेशनल डिफेंस अकैडमी से प्राप्त की है उसके बाद वह भारतीय सेना में भी कार्य कर चुके हैं.

1. भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी राजपूत समाज से ताल्लुक रखते हैं जडेजा का जन्म गुजरात के जडेजा राजपूत समाज में हुआ है भारतीय टीम को कई महत्वपूर्ण मैच जीतने में रविंद्र जडेजा अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं.

Facebook Comments