इतनी देर से ज्यादा कभी ना बनाएं शारीरिक संबंध वरना प्राइवेट पार्ट का हो जाएगा इतना बुरा हाल

आज इसी विषय में अमेरिका के नेशनल हेल्थ डिपार्ट्मेन्ट की तरफ से हुए एक शोध के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे की एक अच्छा संभोग कितने देर का होना चाहिए। इस शोध के दौरान डॉक्टरों ने जो बात कहीं उससे जान चौक गयें। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से की अच्छा संभोग कितने देर का होना चाहिए।

इतनी देर से ज्यादा कभी ना बनाएं शारीरिक संबंध वरना प्राइवेट पार्ट का हो जाएगा इतना बुरा हालअमेरिका के नेशनल हेल्थ डिपार्ट्मेन्ट की और से किये गए शोध में डॉक्टरों ने जो बात कहीं जिसे जान सभी लोग चकित हो गए। इस शोध के दौरान शोधकर्ताओं ने 7590 कपल को शामिल किया और उस पर कई तरह के मेडिकल टेस्ट किये।

इस शोध में शामिल डॉक्टर वेनिसा ग्रेग ने सिर्फ इतना ही कहा कि पार्टनर को खुश रखने के लिए 2 से 3 मिनट का संभोग अच्छा होता हैं। लेकिन इस संभोग दौरान कपल के बीच आपसी प्रेम संबंध का होना सबसे ज़रूरी होता हैं। बिना प्रेम के आप कितने देर हीं संभोग क्यों ना करें ये संभोग कभी भी अच्छा नहीं होता है।

अच्छे संभोग को लेकर यह खबर कुछ दिन पहले डेली मेल में प्रकाशित हुआ था। जिसमें संभोग को ले कर अमेरिका के नेशनल हेल्थ डिपार्ट्मेन्ट की और से किए गए शोध के बारे में बताया गया था। इस शोध के बाद भी लोगों के मन में ये सवाल पहले की हीं तरह बना रह गया की एक अच्छा संभोग कितनी देर का होना चाहिए।

लेकिन इस शोध से इस बात का पर्दा उठ गया की की जो पुरुष ये दावा करते हैं की वो अपने पार्टनर के साथ 30 से 40 मिनट तक संभोग करते हैं वो बिल्कुल झूठ हैं। इस शोध को करने वाले डॉक्टरों का यहीं कहना था की संभोग को लेकर इंसान के शरीर की छमता इतनी देर की नहीं होती हैं और अगर कोई इंसान दवा का सेवन करता हैं और अपने संभोग करने की छमता को बढ़ता हैं तो उसके शरीर में संक्रमण का खतरा अधिक होता हैं। उसके प्राइवेट पार्ट्स में इंफेक्शन के चलते सूजन आ सकती है। जिससे तरह तरह की बीमारियां जन्म लेती है।

Facebook Comments