क्या आपको पता है सिर्फ चुटकी भर सिंदूर संवार देगा आपकी किस्मत

आपने कई बार सिंदूर का इस्तेमाल पूजा-पाठ में करते हुए देखा होगा. इससे स्त्रियां अपने पति की लम्बी उम्र के लिए अपनी मांग भी भरती है. यही नहीं बल्कि हिन्दू देवियों की पूजा सिंदूर के इस्तेमाल के बिना अधूरी है. जैसा की हम सभी जानते हैं कि चमेली के तेल के साथ सिंदूर हनुमानजी को भी चढ़ाया जाता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं सिंदूर से होने वाले उन उपायों के बारे में जिनसे आप घर में आई परेशानी को आसानी से दूर कर सकते हैं.

अगर आप अच्छे काम कर रहे हैं बावजूद आपको किसी प्रकार का मान सम्मान नहीं मिल रहा है तो आप इसके लिए एक पान की पत्ते पर थोड़ा-सा फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार की सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा कर आ जाएं.

इस दौरान इस बात का ध्यान रखे कि पत्ते को रखने के बाद लौटते समय पीछे मुड़कर न देखें. इसी तरह आप लगातार 3 बुधवार तक करें, इससे आपको समाज में जल्द ही मान सम्मान की प्राप्ति होगी. यदि आपके घर में पैसे टिकने का नाम नहीं ले रहे हैं और आप बेहद परेशान हो गए हैं तो इसके लिए आप सिंदूर की मदद ले सकते हैं.

इसके लिए आप एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल वस्त्र में बांधकर उसकी पूजा करें और फिर उसे मां लक्ष्मी से धन की प्रार्थना करते हुए अपने व्यवसाय स्थल सुरक्षित जगह पर रख दें. ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में कभी धन की कमी नहीं होती है और परिवार में खुशहाल रहता है.

Facebook Comments