डॉ. हाथी के बाद टीवी की मशहूर अदाकारा रीता भादुड़ी का निधन

सब टीवी के शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉ. हाथी उर्फ कवि कुमार आजाद के यूं अचानक दुनिया को अलविदा कहने के बाद अब टीवी शो ‘निमकी मुखिया’ में इमरती देवी का किरदार निभा रही रीता भादुड़ी का भी निधन हो गया है। इस दुखद खबर के बाद इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। बता दें कि रीता टीवी शो और फिल्मों का काफी जाना-माना चेहरा थीं। इनके निधन की जानकारी सीनियर एक्टर शिशिर शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है। रीता भादुड़ी के निधन की जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा कि, ‘बड़े दुख के साथ मैं इस बात की सूचना दे रहा हूं कि रीता भादुड़ी अब हमारे बीच नहीं रही हैं। उनका अंतिम संस्कार आज यानि 17 जुलाई को 12 बजे अंधेरी ईस्ट, मुंबई में किया जाएगा। हम सबके लिए वो मां की तरह थीं। हम उन्हें बहुत याद करेंगे…’

खबरों की मानें तो पिछले गई दिनों से रीता की तबियत खराब चल रही थी। उऩकी किडनी में समस्या बताई गई थी, जिसकी वजह से उन्हें हर दूसरे दिन डायलिसिस के लिए जाना पड़ता था। अपने खराब सेहत के बावजूद रीता शूटिंग कर रही थीं, सेट पर जब भी वो खाली होती, तो वो आराम करने लगती थीं।

रीता भादुड़ी की खराब तबियत और काम के प्रति उनकी लगन को देखते हुए टीवी शो निमकी मुखिया ने उन्हीं की सहूलियत के हिसाब से शूटिंग शेड्यूल तय किया था। एक बार रीता भादुड़ी ने इंटरव्यू में कहा था कि, ‘बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों के डर से क्या काम करना छोड़ दें। मुझे काम करना और व्यस्त रहना पसंद है। मुझे हर समय अपनी खराब हालत के बारे में सोचना पसंद नहीं, इसलिए मैं खुद को व्यस्त रखती हूं। मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे इतनी सपोर्टिव और समझने वाली कास्ट और क्रू के साथ काम करने का मौका मिला है।

Facebook Comments