आज सुबह ख़त्म हुई एम्स के डॉक्टरों की हड़ताल……

 दिल्ली और इसके आसपास के लोगों के लिए यह राहतभरी खबर है कि एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने तीन दिन बाद अपनी हड़ताल खत्म कर दी है.रेजिडेंट डॉक्टर को थप्पड़ मारने वाले वरिष्ठ डॉक्टर द्वारा लिखित माफ़ी मांगने और उन्हें अस्पताल प्रशासन द्वारा छुट्टी पर भेजने के बाद यह हड़ताल खत्म हुई है.

बता दें कि एम्स की इस हड़ताल ने तीन दिनों तक स्वास्थ्य सेवाओं को प्रभावित किया. रेजिडेंट डॉक्टर को थप्पड़ मारने वाले विभागाध्यक्ष वरिष्ठ डॉक्टर द्वारा शनिवार को लिखित माफी मांगने और आंतरिक जांच पैनल के निर्देश पर छुट्टी पर चले जाने से यह हड़ताल खत्म हो सकी. 30 सहकर्मियों ने वरिष्ठ डॉक्टर के खिलाफ शिकायतें दी हैं. उनमें से कुछ बहुत गंभीर हैं. उन पर महिला रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ बदसलूकी करने का भी आरोप है. कुछ मामले 2013 के भी सामने आए हैं. जो भी हो हड़ताल खत्म होने से मरीजों को राहत मिल गई है.

उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के रेजिडेंट डॉक्टरों ने प्रशासन के साथ कई दौर की बैठक के बाद रविवार को अपनी हड़ताल खत्म कर दी.रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के एक सदस्य के अनुसार हड़ताल वापस ले ली गई है. डॉक्टरों से अनुरोध किया है कि सोमवार को काम पर लौटें, ताकि हड़ताल की वजह से रद्द किए गए ऑपरेशन किए जा सकें.

 

Facebook Comments