अकेले जीप में सवार होकर घूमने निकला ये कुत्ता, जिसे देख लोग हुए हैरान

बहुत सारे लोगों के शायद नहीं पता होगा कि कुत्तों में भी दूसरे जानवरों की तरह आदमियों की तरह व्यवहार करने की क्षमता पाई जाती है।

हमने कई डॉग्स को बच्चों को बचाते हुए और अपने मालिक की रक्षा करते हुए देखा गया है। यही नहीं कई बार डॉग्स ने आदमियों के परिवार को बचाने के लिए अपनी जान की भी कुर्बानी दी है।

बहुत सारी कहानियों और सच्ची घटनाओं से ये बात साबित हो चुकी है कि कुत्ते आदमियों के सच्चे दोस्तों में से एक है।

बता दें कुत्ते आदमियों की तरह ही होशियार होते हैं और वैसा ही महसूस करते है जैसा कि एक इंसान महूसूस करता है। शायद आपको पता न हो कि डॉग और इंसान में कई आदते बिल्कुल समान होती हैं।

फिलीपींस के एक ऐसे ही कुत्ते ने उस समय सभी यात्रियों को हैरान कर दिया जब वह एक चलती जीप में अचानक कूद पड़ा। जेपी बार्सेलिनिया नाम के एक फेसबुक यूजर ने अपने एकाउंट से इस कुत्ते के कई वीडियों को शेयर किया है। जिसमें वो एक चलती हुई जीप में बैठा हुआ दिख रहा है।

X

जीप में बैठा हुए ये कुत्ता कई बार कूदने की कोशिश करता है लेकिन ऐसा करने में वह नाकाम हो जाता है। फिर जब एक बार जीप की रफ्तार कम हो जाती है तो वह फिर कूदने की प्रयास करता है।

बता दें कि इस फेबुक यूजर्स का इस कुत्ते का वीडियो शेयर करने का मकसद यह था कि किसी तरह वह अपने असली मालिक तक पहुंच जाए। वीडियो के पोस्ट होने के कुछ समय बाद ही मैकमक ओक्जिमा नाम के शख्स ने दावा किया यह कुत्ता उनका है जो न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान गायब हो गया था। वह तब से उसे याद कर रहा है।

कुत्ते के असली मालिक मैकमक ओक्जिमा ने कहा कि नय साल के सेलिब्रेशन के दौरान पटाखों की आवज से डरकर वह घर से भाग गया था। उसके बाद वह उसे नहीं मिला था। मुझे आशा है कि हमारी मुलाकात बहुत जल्द ही होगी।

 

Facebook Comments