लड़की ने शादी से 1 दिन पहले लिया बड़ा फैसला,कहा…..

शादी तय होते ही दहेज लोभियों की मनमानी शुरू हो जाती है। लड़की के मां-बाप को मजबूरन अपनी जिंदगी की पूरी जमा-पूंजी खुशी से नहीं बल्कि दबाव में आकर करते है। ऐसे दहेज लोभी परिवार से परेशान होकर यूपी के हरदोई की एक महिला ने शादी से इंकार कर दिया।

महज एक दिन बाद ही उसके घर बरात आनी थी, लेकिन ससुराल पक्ष के बढ़ते डिमांड को देखते हुए लड़की ने केवल शादी करने से मना किया, बल्कि मामले की पुलिस से शिकायत भी की। लड़की का कहना है कि रोज घुट-घुट कर जीने से अच्छा है कि वह उस दहेजलोभी से शादी ही ना करे। बेटी के इस फैसले से मां-बाप बेहद खुश हैं।

मामला यूपी के हरदोई के नवीपुरवा का है। जानकारी के मुताबिक, अजीज अहमद ने बेटी शाजिया की शादी बरेली के अभयपुर कैम्प के रहने वाले महबूब सैफी के बेटे वहीद महबूब के साथ तय की थी।शाजिया दो बहन और तीन भाइयों में सबसे बड़ी है। पिता अजीज अहमद इलेक्ट्रानिक की दुकान चलाते हैं। इसी से उनका परिवार चलता है। 29 नवंबर, 2017 को उसकी सगाई हुई थी। शादी की डेट 31 मार्च को रखी गई। इस दौरान महबूब और शाजिया में बातचीत भी होने लगी।

शाजिया के मुताबिक, पहले शादी में बाइक, नगदी और कुछ सामान को लेकर बात पक्की हुई थी। लेकिन बाद में महबूब ने अपने घर की पुताई के लिए पैसे मांगने से लेकर चार पहिया गाड़ी और कुछ सामान भी देने की डिमांड रख दी।

इतना ही नहीं, शादी की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती गई महबूब की डिमांड भी वैसे-वैसे बढ़ती गई। इससे शाजिया को गुस्सा आ गया और उसने शादी से एक दिन पहले मना कर दिया। जबकि दूल्हे के घर बरात लाने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही थीं।

 

Facebook Comments