जानिये क्या होता इनको सपनो में देखने से….

सपने के जरिए कईं बार हमें अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत मिल जाता हैं। कुछ सपने का फल जल्द ही मिल जाता है तो कुछ का देर में। तो आज हम आप को कुछ ऐसे ही सपन के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप को बार-बार आते होगे, पर आप उन संकेत को समझ नहीं पाते होगें।

हम सब जब भी सोते हैं तो कोई न कोई सपना जरूर देखते हैं। सपने अच्छे हो या बुरे पर हर सपने का हमारे जीवन में कोई संकेत होता है।

सांप के सपने आम तौर पर लोग देखते ही हैं। अगर आपने यह देखा है कि कोई सांप आपकी ओर आ रहा है और भागते-भागते भी आप बच नहीं पाए हैं, सांप ने आखिरकार आपको काट ही ोलिया है तो डरिए मत, क्योंकि यह शुभ संकेत है। यह सपना आपको मिलने वाले सम्मान और धन प्राप्ति की ओर इशारा करता है।

सपने में आग देखना

अगर व्यक्ति ये देखे की उसका अपना घर जल रहा है और वो परेशानी की मुद्रा में इधर उधर भाग रहा है तो ऐसा सपना बहुत शुभ माना जाता है। ज्योतिष के अनुसार ऐसा सपना बताता है की यदि व्यक्ति अविवाहित है तो उसे जल्द की एक प्यारा साथी मिलेगा और यदि उसकी शादी हो गयी है तो इसका अर्थ है की बहुत जल्द ही उसे वफादार सेवक और आज्ञाकारी संतान की प्राप्ति होगी।

जहां एक ओर पानी को शुभ माना गया है तो वहीं दूसरी तरफ कभी यही पानी आपके लिए चिंता का विषय भी बन सकता है। शास्त्रों के अनुसार,यदि आपके सपने में पानी आये तो आपको समझ लेना चाहिए की कुछ ऐसी चीज है जो आपको कचोट रही है। या यूं कहे की आपको अन्दर से परेशान कर रही है। अगर व्यक्ति ये देखे की वो एक विशाल समुंद्र के पास है तो ऐसे सपने बताते है की अब समय आ गया है व्यक्ति को उसकी मेहनतों का फल मिलने वाला है व्यक्ति को ये समझ लेना चाहिए की अब वैभव, पैसा उसके कदम चूमने वाला है।

 

Facebook Comments