दूध पीने के बाद भूलकर भी ना खाएं ये चीजें,वरना पड़ेगा पछताना….

दूध हमारी सेहत के लिए बेहद लाभकारी है,  इसको पिने से कई सारी बीमारियों से आप बच सकते है साथ ही ये पोषक तत्वों से भरपूर होता है।
ये हमारे शरीर के साथ साथ दिमाक को भी तेज करता है। हम सभी जानते है की दूध पिने से सेहत में कितना निखार आता है लेकिन गर्म दूध पिने से हमे क्या लाभ पहुचता है ये बहुत कम लोगो को पता है इसलिए दूध पीना बहुत ही आवशयक होता है।

लेकिन कुछ लोगो को ये बात पता है की दूध पिने का भी एक समय होता है जिससे आपको पूरा फायदा मिलता है। इसी तरह हम दूध के साथ क्या चीज ले ?क्या चीज न ले ? और इससे हमारे शरीर पर क्या प्रभाव पड़ेगा यह चीजे बहुत ही मायने रखती है। दोस्तों अपनी खबर में ऐसे ही कुछ खाद्य पदार्थो के बारे में आज हम आपको बता रहे है जिनको कभी भी दूध के साथ नही लेना चाहए।

इससे आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, आइये जानते है ऐसी कौन सी चीजे है जो दूध के साथ हमे नही खानी चाहए। दूध पीते समय उन चीजो का सेवन भुलाकर भी नहीं करना चाहिए जो शरीर में गर्मी पैदा करती है। क्यूंकि दूध में मौजूद एंटीओक्सिडेंट तत्व शरीर को अन्दर से ठंडा रखती है।

 

आपने सूना ही होगा की कभी भी ठंडा और गरम का सेवन एक साथ नहीं करना चाहिए। इससे शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसलिए आपको दूध पीने से पहले या बाद में मछली और मीट का सेवन भुलाकर भी नहीं करना चाहिए। क्यूंकि यह शरीर में काफी गर्मी पैदा करती है। इससे आपको शरीर में सफ़ेद दाग और पेट संबंधी रोग हो सकते है।

 

Facebook Comments